नाबालिग के साथ पुलिसकर्मियों ने किया रेप, अब चिल्ड्रन होम से भी गायब बच्ची

punjabkesari.in Wednesday, Oct 28, 2020 - 01:59 PM (IST)

जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो क्या ऐसा समाज महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों के लिए सुरक्षित माना जाएगा। साल 2020, जुलाई में ओडिशा के एक छोटे से गांव में 13 साल की मासूम पुलिस वालों की हवस का शिकार हो गई। इसके बाद पीड़िता को छेंड पुलिस थाने में पड़ने वाले SOS चिल्ड्रन विलेज भेजा गया था लेकिन अब वह वहां से भी लापता है।

हालांकि पुलिस ने लापता बच्ची की डिटेल्स मिसिंग चिल्ड्रन पोर्टल में डाल दी है। गौरतलब है कि बच्ची को 11 जुलाई को चिल्ड्रन होम से घर वापिस लाया गया था। बच्ची की मां ने कहा कि वहां उसका ध्यान नहीं रखा जा रहा था इसलिए काउंसिलिंग के बाद बच्ची को घर भेज दिया गया लेकिन 24 अक्टूबर को वह घर से भाग गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

PunjabKesari

क्या है पूरा मामला?

शिकायत के अनुसार, 13 साल की बच्ची 25 मार्च को मेला देखने के लिए वीरमित्रपुर गई थी लेकिन लॉकडाउन की वजह से कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया था। मगर, वह लड़की घर नहीं लौट पाई और बस स्टैंड के नजदीक गश्त कर रही पुलिस को मिल गई।

3 महीने से ज्यादा समय तक रेप करते रहे आरोपी

पुलिस के अनुसार, वीरमित्रपुर के पूर्व IIC AC माझी और चार अन्य लोग उसे पुलिस स्टेशन ले आए और उसके साथ घिनौनी हरकत की। अगली सुबह पुलिस वालों ने उसे छोड़ दिया लेरिन उनकी हैवानियत यही नहीं रूकी, आरोपी 3 महीने से अधिक समय तक बच्ची के साथ घिनौना अपराध करते रहे। जब वह गर्भवती हो गई तो उन्होंने जबरदस्ती उसका अबॉर्शन भी करवाया।

PunjabKesari

अक्सर थाने बुलाकर किया जाता था रेप

इस बात का खुलासा होने के बाद प्राथमिकी में इंस्पेक्टर और लड़की के सौतेले पिता समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। बच्ची का अबॉर्शन करने वाले डॉक्टर को भी अरेस्ट किया गया था। पुलिस महानिदेशक ने कहा था, 'मैंने जांच के लिए क्राइम ब्रांच की जांच टीम नियुक्त की है, अपराध में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।'

डीजीपी ने मांगी थी बच्ची से माफी

अपराध के सबूत मिलने पर खुद ओडिशा पुलिस के डीजीपी ने एक ट्वीट कर बच्ची से इस शर्मनाक हरकत के लिए माफी मांगी थी। पुलिस महानिदेशक ने कहा था, 'उसका आचरण शर्मनाक है। किशोरी से हम क्षमायाचना करते हैं।'

PunjabKesari

भला ऐसा देश में महिलाओं को सुरक्षा कैसे मिलेंगी, जहां रक्षक ही भक्षक हो। समाज के भेड़ियों को कानून का डर कैसे होगा जब पुलिस ही ऐसा घिनौना काम करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static