38 साल में भी Nushrratt Bharuccha की स्किन है फॉलोलेस ! आप भी जानिए सीक्रेट

punjabkesari.in Wednesday, May 17, 2023 - 11:27 AM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरुचा आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं, नुसरत बी टाउन में अपने स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक के लिए जाना जाती है। नुसरत अपनी त्वचा की खास देखभाल करती हैं। एक्ट्रेस अपनी उम्र से काफी छोटी नजर आती हैं। उनके चेहरा जवां और ग्लोइंग लगता है। नुसरत अपनी त्वचा की देखभाल के लिए घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। चलिए जानते हैं नुसरत की ग्लोइंग स्किन का राज...

ग्लोइंग स्किन

एक्ट्रेस अपनी त्वचा की खास देखभाल के लिए ब्यूटी ट्रीटमेंट लेती है, लेकिन एक्ट्रेस अपनी त्वचा की देखभाल के लिए केमिकल का नहीं बल्कि नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करती हैं। एक्ट्रेस अपनी स्किन को जवां रखने के लिए कोलेजन का इस्तेमाल करती हैं। वो एक चम्मच कोलेजन सप्लिमेंट को एक गिलास पानी में मिलाकर इसका सेवन करती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि ये ड्रिंक मेरी स्किन को लचीला बनाए रखने में मदद करता है।

PunjabKesari

3 से 4 लीटर पीती हैं पानी 

नुसरत ने का कहना है कि वह दिन में 3 से 4 लीटर पानी का सेवन करती हैं। त्वचा को हाइड्रेट और ग्लोइंग रखने के लिए ओमेगा 3 सप्लिमेंट्स का इस्तेमाल करती है। 3 से 4 लीटर पानी पीने से स्किन पर ग्लो आता है। आप भी बिना मेकअप खूबसूरत लुक के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं।

हाई प्रोटीन फूड का करती हैं सेवन

हाई प्रोटीन फूड्स का सेवन नुसरत अपनी त्वचा की देखभाल के लिए न्यूट्रिशन का पूरा ध्यान रखती है। नुसरत अपनी डाइट में लो कार्ब्स और हाई प्रोटीन फूड्स का सेवन करती है। नुसरत अपनी डाइट में तीन हैवी मील्स और दो माइनर मील्स का सेवन करती है। एक्ट्रेस दिन में तीन बार अच्छे से भोजन करती है वहीं दो बार हल्का नाश्ता करती हैं।

PunjabKesari

योग

फिटनेस और ग्लोइंग स्किन के लिए नुसरत जिम और योग करती हैं। एक्ट्रेस का कहना है कि योग और एक्सरसाइज करने से फैट तो कम होता ही है, साथ ही चेहरे में भी ग्लो आता है। एक्ट्रेस हफ्ते में एक दिन चीट मील लेती हैं, जिसके बाद वो जिम में जमकर पसीना बहाती हैं।

PunjabKesari

मेकअप रिमूव

एक्ट्रेस रात को सोने से पहले मेकअप जरुर रिमूव करती हैं। एक्ट्रेस होने की वजह से नुसरत के चेहरे पर लंबे समय तक मेकअप लगा रहता है। लंबे समय तक मेकअप स्किन को खराब कर सकता है। मेकअप प्रोडक्ट में केमिकल का इस्तेमाल होता है। ऐसे में एक्ट्रेस रात को सोने से पहले मेकअप जरुर रिमूव करती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static