बंद किस्मत का ताला खोलेगा मोरपंख, घर का कलह-कलेश और वास्तु दोष भी होगा दूर

punjabkesari.in Thursday, Jun 01, 2023 - 01:43 PM (IST)

घर की सुख-शांति बनाए रखने और नेगेटिव एनर्जी दूर करने के लिए वास्तु शास्त्र में कई सारे उपाय बताए गए हैं। उन्हीं उपायों में से एक है मोरपंख। मोरपंख घर में लगाने से वास्तु दोष दूर होता है वहीं यदि इसको सही दिशा में लगाया जाए तो घर में कभी भी धन-दौलत की कमी नहीं रहती। इसके अलावा यह तरक्की में आ रही बाधाओं की भी दूर करता है। लेकिन वास्तु नियमों के अनुसार, इसे ऐसी कौन सी दिशा में लगाया जाए जहां पर यह फायदे दे इस बात को लेकर सभी असमंजस में रहते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि मोरपंख किस दिशा में लगाने से आपको लाभ मिलेगा....

होगा धन लाभ 

घर की दक्षिण-पूर्व दिशा में इसे लगाना बेहद शुभ माना जाता है। पूर्व दिशा के स्वामी सूर्य और इंद्र देव को माना जाता है। ऐसे में इस दिशा में मोरपंख लगाने सेक आपको घर में कभी भी पैसे की कमी नहीं रहेगी। 

PunjabKesari

घर में होगी बरकत 

उत्तर पश्चिम दिशा में वैसे तो मोरपंख रखना शुभ नहीं माना जाता लेकिन यदि आपकी कुंडली में राहु दोष है तो आप इसे घर की इस दिशा में रख सकते हैं। इससे राहु दोष भी दूर होगा और घर में बरकत भी आएगी ।

पढ़ाई में लगेगा मन

मोरपंख को विद्यार्थियों के लिए बेहद ही खास माना जाता है। विद्यार्थी यदि अपनी किताब के बीच या फिर स्टडी टेबल पर इसको रखें तो इससे उनका मन पढ़ाई में लगेगा। 

PunjabKesari

लिविंग रुम में

अगर आपके घर में हर समय कलह-कलेश रहता है तो आप सात मोरपंखों का गुच्छा घर के पूर्व में स्थित दीवार पर रखें। इससे कलह-कलेश दूर होगा और आपका परेशानियों से भी छुटकारा मिलेगा। 

शादीशुदा जिंदगी में रहेगी मिठास 

अगर आपका शादीशुदा जीवन अच्छा नहीं चल रहा तो आप बेडरु में 2 मोरपंख रखें। इससे आपके जीवन की परेशानी दूर होगी और आपको कलह-कलेश से भी छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static