छोटी सी उम्र में बड़ा कमालः 11वीं क्लास की मन्नत के सिर सजा 'Miss Teen Diva 2021' का ताज

punjabkesari.in Thursday, Jan 06, 2022 - 01:43 PM (IST)

किंगडम ऑफ ड्रीम्स, गुरुग्राम में हाल ही में मिस टीन दिवा-2021 (Miss Teen Diva 2021) का आयोजन किया गया था। इसमें 14 से 19 साल की 35 कंटेस्टेंट ने हिस्सा लिया, जिन्हें पछाड़ जयपुर की मन्नत सिवाच ने यह खिताब अपने नाम कर लिया है। मन्नत सिवाच को 'मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया' का ताज पहनाया गया।

कौन है मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया की विनर?

जयपुर की मन्नत सिवाच को 29 दिसंबर 2021 को आयोजित मिस टीन दिवा 2021 में राशि परसरामपुरिया द्वारा मिस टीन इंटरनेशनल इंडिया का ताज पहनाया गया। वह अब 2022 में दुनिया की सबसे बड़ी टीन पेजेंट मिस टीन इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। फिलहाल वह जयपुर के हाई स्कूल जयश्री पेरीवाल में 11वीं की पढ़ाई कर रही हैं।

PunjabKesari

करना चाहती हैं वकालत

मन्नत बाल शोषण (Child abuse) और उपेक्षा के खिलाफ वकालत करना चाहती हैं। पढ़ाई में तेज मन्नत कई इंटर स्कूल कॉम्पिटिशन जीत चुकी हैं। यही नहीं, उन्होंने जिला स्तर पर कई पुरस्कार जीते। साथ ही वह बैडमिंटन और बास्केटबॉल में भी अपने कौशल का प्रदर्शन कर चुकी हैं।

PunjabKesari

मन्नत का सक्सेस मंत्र

यह ब्यूटी कॉम्पिटीशन जीतने के बाद उन्हें सोशल मीडिया पर 'ब्यूटी विद ब्रेन' कहा जा रहा है, जोकि सच भी है। उनका कहना है कि अगर आप खुद पर विश्वास करते हैं तो दुनिया में कुछ भी संभव हो सकता है। उन्होंने अपने दोस्तों के साथ लॉकडाउन में 'जुनून' (Junoon) नाम से एक इंस्टाग्राम पेज भी शुरू किया था, जहां लोगों को अपना टैलेंट दिखाने का मौका मिला।

शेयर किया अपना अनुभव

अपना अनुभव शेयर करते हुए उन्होंने कहा, "सभी सत्रों ने हमें तमाशा की दुनिया में कुछ अविश्वसनीय अंतर्दृष्टि दी और हमें आगे आने वाले कठिन रास्ते के लिए पूरी तरह से तैयार किया।" अब वह अगले साल इंटरनेशनल टीन पेजेंट में अपने देश को गौरवान्वित करने की इच्छा रखती है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static