कचरे के ढेर पर MISS Jharkhand रही सुरभि ने किया Ramp Walk, सरकार को किया अलर्ट

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 03:54 PM (IST)

मिस झारखंड रह चुकीं मॉडल सुरभि का एक रैंप वॉक सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, सोमवार को वह अचानक कूड़े के ढेर पर चलने लगीं, जिसे देख लोग हैरान रह गए। जबकि असल में वह कूड़े के ढेर पर रैंप वॉक कर रही थीं। दरअसल, राजधानी रांची का कचरा झिरी में फेंका जाता है, जिसके कारण वहां कचरे का पहाड़ बन गया है। रांची के रिंग रोड से गुजरते समय झिरी आती है तो लोगों को कूड़े की बदबू झेलनी पड़ती है। कारों और अन्य वाहनों में मौजूद लोग गंध से बचने के लिए शीशा बंद कर देते हैं, जिसे मिस झारखंड रह चुकीं सुरभि ने सबके सामने लाने का फैसला किया।

फोटोग्राफर प्रांजल ने शूट किया रैंपवॉक

फोटोग्राफर प्रांजल ने ड्रोन कैमरे की मदद से करीब 210 फीट की ऊंचाई से उनके रैंप वॉक को फिल्माया और कैमरे से तस्वीरें भी लीं। कूड़े के पहाड़ पर रैंप वॉक की शूटिंग करीब आधे घंटे तक चलती रही। इस दौरान सुरभि ने लाल रंग की शॉट ड्रेस पहनी थी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by PRANJAL KUMAR | PHOTOGRAPHY (@pranjal_archiographer)

रिंग रोड पर खड़ा है कचरे का पहाड़

प्रांजल ने बताया कि अक्सर जब हम रिंग रोड से गुजरते थे तो झिरी के पास शीशे बंद करने पड़ते थे। इसके बाद भी गंध बनी रहती है। चेहरे पर रूमाल रखना होता है जबकि रिंग रोड के बाकी हिस्सों में सिर्फ हरियाली नजर आती है। वहीं झिरी से गुजरते समय कचरे का पहाड़ दिखाई देता है। यह मुझे बहुत परेशान करता है कि घरों से निकलने वाले कचरे से प्रदूषण कैसे फैल रहा है।

PunjabKesari

नगर निगम का ध्यान खींचा

झिरी के आसपास रहने वाली एक बड़ी आबादी को इसका खामियाजा रोजाना भुगतना पड़ता है। राजधानी की बर्बादी से गांव में रह रहे लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही है। उनका स्वास्थ्य प्रभावित हो रहा है। ऐसे में सुरभी ने रैंप वॉक के जरिए नगर निगम और सरकार का इस मुद्दे पर ध्यान खींचने का फैसला किया।

लाल रंग की पोशाक पहनकर दिया ये संदेश

प्रांजल ने बताया कि शूटिंग के दौरान सुरभि ने लाल रंग की ड्रेस पहनी थी, जिससे लोगों को संदेश मिल सके कि अब बहुत हो गया। अगर हम इस तरह से कचरा डंप करते रहेंगे और उसे रिसाइकिल भी नहीं किया जाएगा तो आने वाले समय में इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

PunjabKesari

सुरभि के पैरों में हुआ इंफेक्शन

सुरभि ने बताया कि जब प्रांजल उनके पास ये प्रपोजल लेकर आईं तो वो हैरान रह गईं। पहले तो मुझे समझ नहीं आया कि मुझे कचरे के पहाड़ पर रैंप वॉक करना है लेकिन इतने बड़े सामाजिक मुद्दे के लिए मैं ऐसा करने के लिए तैयार हो गई। शूटिंग के दौरान मेरा पैर एक-एक फुट कूड़े में धंस गया। इसके बाद भी मैंने शूटिंग पूरी की। शूटिंग के बाद मेरे पैरों में स्किन इंफेक्शन हो गया। मुझे डॉक्टर के पास जाना पड़ा। शूटिंग के दौरान मेरे एक्सप्रेशन गंभीर नजर आए, जिससे लोग इस समस्या की गहराई को समझ सकें।

रांची नगर निगम आयुक्त ने कही ये बात

सुरभि की इस वीडियो पर रांची, नगर निगम के आयुक्त मुकेश कुमार नगर निगम कचरे को रिसाइकिल करने का प्लान करने की तैयार कर रहे हैं। ढिरी में जल्दी प्लांट करके बिजली उत्पादन व प्लास्टिक कचरे से अन्य सामान बनाने की योजना की जा रही हैं। इसके लिए टेंडर भी पास हो गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static