मीना कुमारी के पास था खूबसूरत रहने का एक सीक्रेट, पति ने मौत के बाद बताया था वो राज

punjabkesari.in Tuesday, Mar 23, 2021 - 03:25 PM (IST)

ट्रेजडी क्वीन मीना कुमारी की मौत साल 1972 को हुई थी लेकिन आज भी लोग उन्हें उनकी एक्टिंग और खूबसूरती के लिए याद करते हैं। ट्रेजडी क्वीन के नाम से फेमस मीना कुमारी अपनी खूबसूरती के लिए क्या तरीके अपनाती थीं इसके बारे में उनके पति कमाल अमरोही ने एक इंटरव्यू में बताया था। 

मीना कुमारी को याद करते हुए कमाल अमरोही ने कहा था कि उन्हें गुलाब के फूलों का शौक था। कमाल अमरोही के मुताबिक, मीना कुमारी को हर रोज फूल चाहिए होते थे। दरअसल, इनकी खुशबू मीना कुमारी को खुशी और सुकून देती थीं। कमाल अमरोही ने बताया था कि रात को सोने से पहले मीना कुमारी गुलाब के फूलों की पंखुड़ियां अपने तकिए के आस-पास बिछा लेती थीं और यही नहीं कभी-कभी तो वह बेड के पास गुलाब का गुलदस्ता रखकर सोती थीं। दरअसल,एक्ट्रेस का मानना था कि फूलों की खुशबू उन्हें मानसिक शांति देती हैं जिससे उन्हें अच्छी नींद आती है।

PunjabKesari

कभी-कभी मीना कुमारी अपने तकिए के पास मोगरे के फूल भी रखा करती थीं। अगर उन्हें फूल ना मिले तो वह अपने तकिए पर इत्र का उपयोग किया करती थीं ताकि नींद अच्छी आए। बता दें कि मीना कुमारी के पति कमाल अमरोही की मृत्यु 1993 में हुई थी। कमाल अमरोही की मौत के कई साल बाद यह इंटरव्यू एक नामी मैगजीन में प्रकाशित किया गया था। 

वहीं, अगर हम नींद अच्छे से ले तो त्वचा और सेहत दोनों को फायदे मिलते हैं। दूसरी ओर नींद पूरी ना हो तो किसी काम में मन नहीं लगता और शरीर भी थका हुआ रहता है और त्वचा पर सैगिंग अलग नजर आती है। 

PunjabKesari

पिछले दिनों बॉलीवुड एक्ट्रेस भाग्यश्री ने भी एक पोस्ट के जरिए बताया था कि उन्हें लेवेडंर की खुशबू पसंद है और वे रात को इसी का असेंशियल ऑइल उपयोग करना पसंद करती हैं। एक्ट्रेस ने मुताबिक, इसकी खुशबू से उनका तनाव कम होता है और वह गहरी नींद ले पाती है। 

PunjabKesari

वहीं देखा जाए तो मीना कुमारी ने उस दौर में अपनी खूबसूरती को बनाए रखा जब इतने ब्यूटी ट्रीटमेंट्स नहीं हुआ करते थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Recommended News

Related News

static