ये सफर बहुत मुश्किल होता है...कैंसर को हराने वाली मनीषा कोइराला ने सुनाई अपने संघर्ष की कहानी

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 12:31 PM (IST)

'दिल से'  '1942: अ लव स्टोरी' जैसी फिल्मों से लाखों दिलों में राज करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस मनीषा कोइराला की जिंदगी उस समय थम सी गई थी जब उन्हे ओवेरियन कैंसर का पता चला था।  कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से लड़ने के लिए उन्होंने फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली थी। मनीषा को भले ही इस इस बीमारी से छुटकारा मिल चुका है , लेकिन वह उन कड़वी यादों को आज भी भूल नहीं पाई है। तभी सालों बाद उन्होंने कैंसर से अपनी लड़ाई की कहानी बयां की है।  

PunjabKesari
कैंसर मरीजों का बढ़ाया हाैंसला 

मनीषा ने हाल ही में कुछ तस्वीरें शेयर कर एक लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया, जिसमें लिखा था- इस राष्ट्रीय कैंसर जागरूकता दिवस पर उन सभी लोगों का शुभकामाएं देना चाहती हूं तो कैंसर के इलाज की इस कठिन प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। मनीषा ने लिखा- मेरा ढेर सारा प्यार और सफलता। मैं जानती हूं ये यात्रा मुश्किल हैं लेकिन आप उससे ज्यादा मजबूत हैं। मैं उन लोगों के प्रति सम्मान व्यक्त करना चाहती हूं जिन्होंने इसके आगे घूटने टेक दिए और इससे जितने वालों के साथ इसका जश्न मनाएं। 

PunjabKesari
पोस्ट के साथ शेयर की पुरानी तस्वीरें 

 एक्ट्रेस ने आगे लिखा- हमें इस बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाने की जरूरत हैं और ऐसी कहानियों के बारे में बताने की जरूरत है जो लोगों के मन में उम्मीद दे।  मैं हर किसी के स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं, धन्यवाद। इस पाेस्ट के साथ शेयर की गई तस्वीर में मनीषा अस्पताल के बिस्तर पर लेटी दिखाई दे रही है, वहीं दूसेरी तस्वीर में वह परिवार के साथ पोज देती नजर आई। 

PunjabKesari

साल 2012 में हुआ था कैंसर 

याद हो कि मनीषा साल 2012 में ओवेरियन कैंसर का शिकार हो गई थीं।इस जटिल बीमारी को पॉज़िटिवली लेते हुए उन्होंने इसे उनके जीवन के लिए गिफ्ट बताया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में भी कहा था कि-  मुझ पर ईश्वर की कृपा रही है। मुझे अपने डॉक्टर्स, शिक्षकों और परिवार का पूरा साथ मिला। इसलिए सब कुछ अच्छा हुआ।मनीषा ने कैंसर के इलाज के दौरान अपने बाल खो दिए थे।

PunjabKesari
 अब बिल्कुल ठीक है मनीषा

 एक्ट्रेस ने कैंसर को लेकर अपना एक्सपीरिएंस बताते हुए कहा था कि-  स्टार्टिंग में उन्हें नॉर्मल फूड पॉइजनिंग लगी, जिसके कारण उनका पेट बार-बार फूलता था। उन्होंने बताया कि उस दौरान उनका वजन भी अचानक कम होने लगा था। जब उन्होंने मुंबई में अपना चेकअप करवाया, तो उन्हें कैंसर के बारे में जानकारी हुई थी।  न्यूयॉर्क में उनके कई कीमो सेशन्स हुए, अब वह बिल्कुल ठीक है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static