लता मंगेशकर के निधन पर 2 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित, राज्य में होगा पब्लिक हॉलिडे

punjabkesari.in Sunday, Feb 06, 2022 - 04:14 PM (IST)

सुरों की मल्लिका लता मंगेशकर जी के निधन से पूरी दुनिया में ही शौक की लहर हैं। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने रविवार को लता जी के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए सोमवार को सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) घोषित कर दिया हैं।  महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर दो दिवसीय राजकीय शोक मनाया जाएगा।

 

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा राज्यों के मुख्य सचिवों को भेजे गए एक वायरलेस संदेश का हवाला देते हुए बताया गया कि 6 फरवरी से 7 फरवरी तक पूरे भारत में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

 

केंद्र सरकार ने फैसला किया है कि दिवंगत गणमान्य व्यक्ति के सम्मान में, 6 फरवरी से 7 फरवरी तक दो दिवसीय राजकीय शोक मनाया जाएगा और इस अवधि में कोई आधिकारिक मनोरंजन नहीं होगा, यह बताया गया था।

PunjabKesari

महान गायिका लता मंगेशकर का अंतिम संस्कार मुंबई के शिवाजी पार्क में खुले मैदान में किया जाएगा, जहां रविवार शाम को उनके पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने के लिए जनता के लिए रखा जाएगा।  यह स्थल दादर क्षेत्र में स्थित शिवाजी पार्क के पश्चिम में शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के स्मारक से लगभग 100 मीटर की दूरी पर है।

 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आयुक्त इकबाल सिंह चहल ने बताया कि उन्होंने मंगेशकर के दाह संस्कार के लिए करीब 25 कि.लो. चंदन की लकड़ी समेत अन्य जरूरी चीजों की व्यवस्था की है। बीएमसी के एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम संस्कार की कार्यवाही के लिए पार्क के लगभग 2,000 वर्ग फुट क्षेत्र को बंद कर दिया गया है।

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static