पेरेंट्स चाहते थे माधुरी शादी करे लेकिन लड़के ने ही कर दिया था रिजेक्ट, आज कमा रही है करोड़ों

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 05:00 PM (IST)

धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित आज भले ही  ज्यादा फिल्मों में नजर ना आ रही हो लेकिन इंडस्ट्री में वह एक्टिव हैं। 90 के दशक में उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी खास जगह बनाई थी। वह बहुत छोटी थी जब उन्होंने एक्टिंग करियर शुरू किया था और उन्होंने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में जगह भी बनाई। हालांकि पहले उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप रही लेकिन माधुरी ने हार नहीं मानी।

पेरेंट्स करवाना चाहते थे माधुरी की शादी

हालांकि माधुरी के पेरेंट्स नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में आए। वह चाहते थे कि माधुरी शादी कर लें और अपनी घर-गृहस्थी संभालें और शायद इसीलिए उन्होंने उनके लिए लड़का तलाशना शुरू कर दिया। काफी मशक्कत के बाद माधुरी के माता-पिता को सुरेश वाडकर के रूप में लड़का मिल गया था। एक वेबसाइट के मुताबिक, सुरेश वाडेकर उस वक्त के उभरते हुए सिंगर थे। माधुरी के माता-पिता ने रिश्ता सुरेश वाडेकर के घर भिजवाया, लेकिन सुरेश ने माधुरी को रिजेक्ट कर दिया था। उन्होंने  यह कहकर माधुरी से शादी करने से इंकार कर दिया कि लड़की बेहद दुबली-पतली है। रिश्ते की बात ना बनने की वजह से माधुरी के पेरेंट्स काफी दुखी हो गए थे लेकिन कही ना कही माधुरी खुश थी। इसके बाद उनके घरवालों ने फिल्मों में काम करने की उन्हें इजाजत दे दी थी।

PunjabKesari

1984 में आई फिल्म से किया था डेब्यू

माधुरी ने 1984 में आई फिल्म 'अबोध' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया उस समय उनकी उम्र 17 साल थी  लेकिन उसके बाद तो माधुरी की कई फिल्में लगातार फ्ल़ॉप रही। इसके चार साल बाद आई फिल्म 'तेजाब' से उन्हें पहचान मिली...! और फिर तो माधुरी पीछे मुड़कर ही नहीं देखा। इसके बाद माधुरी के पास फिल्मों की लाइन लग गई। उनकी बेटा, हम आपके हैं कौन, दिल तो पागल है, कोयला, देवदास, साजन, राजा, परिंदा, राम लखन, पुकार, प्रहार, मृत्युदंड, जमाई राजा जैसे कई सारी फिल्में सुपरहिट रही। इन सुपरहिट फिल्मों ने उन्हें हाईपेड एक्ट्रेस बना दिया था।

आज जी रही हैं लग्जरी लाइफ

माधुरी ने खूब पैसा कमाया। उसी पैसे के दम पर आज वह एक लग्जरी लाइफ जी रही हैं। खबरों के मुताबिक, माधुरी का न्यूयॉर्क में एक आलीशान घर है। मुंबई में भी उनका आलीशान फ्लैट है और कई लग्जरी कारें भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी दीक्षित की 2022 में नेटवर्थ 250 करोड़ रुपये के करीब बताई जाती है। वहीं उनकी सालाना इनकम 12 करोड़ रुपये के आस-पास है। अब आप सोच रहे होंगे कि अब ऐसा क्या कर रही हैं जो माधुरी इतना पैसा कमा रही हैं तो बता दें कि भले ही उनके पास फिल्में ना हो लेकिन माधुरी रिएलिटी शो मे बतौर जज अच्छी फीस चार्ज करती हैं। इसके अलावा वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। शायद आपको पता ना हो कि उनका प्रोडक्शन हाउस भी है जिसमें मराठी फिल्में और सीरियल बनाती है।

PunjabKesari

मराठी ब्राह्माण में जन्मी थी माधुरी

फैमिली और शुरुआती लाइफ की बात करें तो माधुरी का जन्म मराठी ब्राह्मण परिवार में हुआ था। उनके परिवार में उनके पिता शंकर दीक्षित और मां स्नेहलता दीक्षित और उनकी दो बहनें भारती और रूपा दीक्षित और एक भाई अजीत दीक्षित हैं। 3 साल की उम्र से माधुरी दीक्षित डांस में परफेक्ट हो गई थीं और उनके नृत्य को देखते हुए माता-पिता ने उन्हें कत्थक सिखाया और 10 साल की उम्र तक माधुरी प्रोफेशनल कत्थक डांसर बन चुकी थीं। मुंबई के एक स्कूल से उनकी पढ़ाई हुई उन्होंने माइक्रोबायोलॉजिस्ट से BSc किया है।

PunjabKesari

कॉलेज के दौरान माधुरी डांस, ड्रामा और बाकी सभी एक्टिविटीज में पार्टिसिपेट किया करती थीं। वहीं से उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उनका करियर पीक पर था जब उन्होंने भारतीय मूल के अमेरिकन डॉक्टर श्री राम माधव नेने के साथ शादी कर ली थी हालांकि शादी के बाद भी उन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन ज्यादातर उन्होंने अपनी फैमिली को ही महत्व दिया। माधुरी के दो बेटे एरिन और रियान नेने हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static