सोमवार को करें दूध से जुड़ा उपाय, ग्रहदोषों से मिलेगी मुक्ति

punjabkesari.in Thursday, Nov 11, 2021 - 11:18 AM (IST)

जीवन में कई बार अलग-अलग चीजों का भय सताता रहता है। इसके अलावा मेहनत करने पर भी सही फल नहीं मिल पाता है। ऐसे में दूध से जुड़े कुछ उपाय करने से फायदा मिल सकता है। ज्योतिषशास्त्र अनुसार, दूध चन्द्रमा का कारक ग्रह माना जाता है। इससे जुड़े उपाय करने से समस्त ग्रहों का अनिष्ट टल सकती है। ऐसे में नजरदोष, बार-बार दुर्घटना होना, पैसों की किल्लत आदि समस्याओं से बचा जा सकता है। चलिए जानते हैं दूध से जुड़े कुछ कारगर उपाय...

कुंडली में ग्रहदोष दूर करने के लिए

सोमवार की सुबह जल्दी उठकर स्नान कर लें।‌‌‌ फिर शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर कच्चा दूध चढ़ाएं।‌‌‌ लगातार 7 सोमवार इस उपाय को करें। मान्यता है कि इससे कुंडली में ग्रहदोष दूर होते हैं।‌‌‌ इसके साथ ही मनचाहा फल मिलता है।

PunjabKesari

नजर दूर करने के लिए

रविवार की रात 1 गिलास दूध सिरहाने रखकर सोएं। अगली सुबह नहाकर व साफ कपड़े पहनकर दूध को बबूल पेड़ की जड़ में डाल आए। ऐसा कुछ रविवार की रात करने से नजरदोष से बचाव होगा। इसके अलावा आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है।

एक्सीडेंट व घटनाओं से बचने के लिए

अगर किसी के साथ बार-बार दुर्घटना हो रही हो तो वह 400 ग्राम चावल दूध से धोकर किसी बहती नदी या झरने पर बसा दें। इस उपाय को मंगलवार के दिन करें। इस उपाय को लगातार 7 मंगलवार करें।‌‌मान्यता है इससे बार-बार दुर्घटना होने का खतरा टल जाएगा। साथ ही मन में शांति का अहसास होगा।

देवी लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए

लोहे के बर्तन में चीनी, दूध, घी और पानी मिलाएं। फिर पीपल वृक्ष की छाया के नीचे खड़े होकर इसे पेड़ की जड़ पर चढ़ाएं। मान्यता है इस उपाय से घर में लक्ष्मी माता का स्थाई वास होता है।‌‌ इससे आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा।

PunjabKesari

पैसों की किल्लत दूर करने के लिए

सोमवार को शिवलिंग पर दूध-मिश्रित जल चढ़ाएं। साथ ही रूद्राक्ष की माला से ऊँ सोमेश्वराय नमः का करीब 108 बार जप करें। इसके अलावा हर पूर्णिमा को दूध- मिश्रित जल से चन्द्रमा को अर्घ्य दें। साथ ही चंद्र देव से घर-व्यवसाय में उन्नति देने की प्रार्थना करें। इससे घर में पैसों की किल्लत दूर होने में मदद मिल सकती है।

असाध्य बीमारी से छुटकारा पाने के लिए

सोमवार की रात 9 बजे के बाद पानी में कच्चा दूध मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। इसके साथ ही 108 बार ऊँ जूं सः का जाप करें। आप दूध चढ़ाते हुए भी मंत्र जाप कर सकते हैं। मान्यता है कि लगातार कुछ सोमवार इस उपाय को करने से बीमारी से मुक्ति मिल सकती है। मगर इसके साथ ही अपनी दवाइयों और खाने का ध्यान रखें।

कुंडली में गुरु ग्रह को करें शुभ

शाम के समय दूध में चीनी, केसर या हल्दी मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। दूध चढ़ाते समय ऊँ नमः शिवायः का जाप करते रहें। मान्यता है कि इससे कुंडली में गुरु ग्रह मजबूत होता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static