बच्चों पर भारी पड़ी 'दो बूंद जिंदगी की' , पोलियो ड्रॉप की जगह पिला दिया सेनेटाइजर

punjabkesari.in Tuesday, Feb 02, 2021 - 04:40 PM (IST)

स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही कईं बार सामने आ चुकी है। कभी ऑपरेशन के कारण बड़ी लापरवाही के कारण लोगों की जान चली जाती है तो वहीं अब महाराष्ट्र से एक ऐसा हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां बच्चों को पोलियो ड्रॉप की जगह हैंड सेनेटाइजर पिला दिया। इससे साफ तौर पर स्वास्थ्यकर्मियों झलकती है। 

12 बच्चों को पिला दिया गया सैनिटाइजर

PunjabKesari

आपको बता दें कि यह मामला महाराष्ट्र के यवतमाल जिले से सामने आया है। जहां 12 बच्चों को पोलियो ड्राॉप की जगह सैनिटाइजर पिला दिया गया। मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों की उम्र 5 साल से कम बताई जा रही है। यह घटना तब सामने आई जब बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी और उन्हें उल्टी होने लगी इसके बाद बच्चों को बिना देरी किए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। 

मामले की जांच जारी 

यवतमाल जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्रीकृष्णा पांचाल की मानें तो पांच साल की उम्र से कम के 12 बच्चों को पोलियो ड्रॉप की बजाय हैंड सैनिटाइज़रदिया गया था और अब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। हालांकि अब वो ठीक हैं। एक स्वास्थ्यकर्मी, एक डॉक्टर और एक आशा वर्कर को निलंबित किया जाएगा। इस मामले की जांच चल रही है। '

हालांकि यह लापरवाही की हद है। इससे किसी भी बच्चे की जान भी जा सकती थी। प्रशासन को ऐसी लापरवाही को अनदेखा नहीं करना चाहिए और इस पर जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए। आपका इस पर क्या कहना है हमें कमेंट करके बताना न भूलें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static