जया बच्चन की नाराजगी रानी मुखर्जी पर पड़ी थी भारी

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 05:51 PM (IST)

बॉलीवुड में रानी मुखर्जी ने भी अपनी अलग जगह बनाई है हालांकि शादी के बाद लंबे समय तक वह पर्दे से दूर रही लेकिन एक बार फिर वह अपनी नई फिल्म को लेकर लाइमलाइट में हैं। रानी की प्रोफेशनल और पर्सनल दोनों लाइफ ही सुर्खियों में रही हालांकि सबसे ज्यादा सुर्खियां उनके रिलेशनशिप ने बटौरी। सब जानते हैं ऐश्वर्या से पहले रानी को बच्चन परिवार की बहू चुना गया था। जया की पहली पसंद रानी ही थी क्योंकि वह भी जया की तरह बंगाली परिवार से थी लेकिन फिर जया ने खुद ही उन्हें रिजेक्ट कर दिया हालांकि अभिषेक और रानी एक दूसरे को बेहद पसंद करते थे लेकिन मां की बात मानते हुए अभिषेक ने इस रिश्ते से अपने पैर पीछे खींच लिए। इस रिश्ते को खराब करने की वजह बनी एक किस। जिसने रानी को बच्चन परिवार की बहू बनने ही नहीं दिया तो चलिए आज रानी की जिंदगी की कुछ अनसुनी बातें ही आपके साथ शेयर करते हैं।

PunjabKesari
पहले अभिषेक बच्चन से उनका रिश्ता क्यों टूटा उसके बारे में आपको बताते हैं। करिश्मा कपूर से सगाई टूटने के बाद रानी मुखर्जी ही बच्चन परिवार की बहू बनेंगी ये तकरीबन तय हो चुका था. लेकिन अचानक इन खबरों पर ब्रेक लगा और रानी मुखर्जी की जगह ऐश्वर्या राय की शादी अभिषेक बच्चन से हो गई। इसकी वजह जया बच्चन ही मानी जाती हैं जो रानी के एक किसिंग सीन से नाराज थीं। दरअसल, रानी मुखर्जी और अमिताभ बच्चन ने 'ब्लैक' फिल्म में साथ काम किया था और इस फिल्म के आखिर में रानी मुखर्जी को अमिताभ बच्चन को लिप किस करना था. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म जज्बातों से भरी एक इंटेंस मूवी थी, जिसमें दोनों ही सितारों ने डूब कर अपना रोल अदा किया था लेकिन लिप किस वाले सीन पर जया बच्चन को ऐतराज था वो नहीं चाहती थीं कि उनकी होने वाली बहू अपने ससुर को किस करे लेकिन रानी मुखर्जी इस सीन के लिए तैयार थीं। इसी सीन के चलते दोनों का ब्रेकअप भी हो गया। इस सीन से जया इतना नाराज हो गई थी कि उन्होंने रिश्ता तो तोड़ा साथ ही अपने बेटे की शादी तक में उन्हें इनवाइट नहीं किया। इसके बाद रानी मुखर्जी ने नाराजगी जताते हुए कहा था कि वो अभिषेक बच्चन को अच्छा दोस्त मानती थीं लेकिन वो सिर्फ एक कोस्टार ही निकले।

PunjabKesari

रानी मुखर्जी बॉलीवुड के समर्थ-मुखर्जी परिवार से ताल्लुक रखती हैं रानी के पिता राम मुखर्जी फिल्म डायरेक्टर थे और मां कृष्णा मुखर्जी एक प्लेबैक सिंगर थीं।उनके बड़े भाई, राजा मुखर्जी, एक फिल्म निर्माता और निर्देशक हैं। उनकी मौसी, देबाश्री रॉय, एक बंगाली फिल्म अभिनेत्री हैं। परिवार की तरह रानी मुखर्जी भी इंडस्ट्री से ही जुड़ी उन्होंने साल 1996 में आई फिल्म राजा की आएगी बारात से अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन उन्हें पहचान मेहंदी और साल 1999 में आई करण जौहर की फिल्म कुछ-कुछ होता है से मिली थी हालांकि रानी पहले फिल्म में करियर बनाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखती थी दरअसल, उनका कहना था कि, “घर पर पहले से ही बहुत सारी अभिनेत्रियां थीं और मैं कुछ अलग बनना चाहती थी”।

PunjabKesari
उनकी लाइफ से जुड़ा एक किस्सा और है जो शायद आप ना जानते हो दरअसल, उनके बड़े भाई ही उनकी जान के दुश्मन बन बैठे थे।इस बारे में रानी ने ही एक टीवी शो में बताया था जहां वह गेस्ट के तौर पर आई थी। दरअसल, राजा मुखर्जी ऐसा इसलिए करना चाहते थे क्योंकि वह अपनी मां से बहुत प्यार करते हैं और उन्हें लेकर काफी असुरक्षित भी रहते थे और जब रानी हुई तो उनकी मां छोटी बहन रानी के साथ ज्यादा समय बिताती थी जो बात राजा को अच्छी नहीं लगती थीं। बस इसी वजह से वह रानी के साथ ऐसा करना चाहते थे लेकिन उन्होंने ऐसा कुछ किया नहीं। आज दोनों भाई-बहन के बीच काफी अच्छी बॉन्डिंग है।  रानी ने जहां फिल्म प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा से शादी की वहीं राजा मुखर्जी ने टीवी एक्ट्रेस ज्योति से लव मैरिज की है। अब रानी फिल्मों में कम और सोशल कामों में ज्यादा एक्टिव रहती हैं लेकिन इन दिनों वह अपनी फिल्म को लेकर सुर्खियों में हैं क्या आपने रानी की नई फिल्म देखी?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static