महाराष्ट्र के 2 गांवो को जैकलीन ने लिया गोद, इतने लोगों की करेंगी देखभाल

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 05:35 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं साथ ही वह कई तरह के प्रोजेक्टस के साथ भी जुड़ी है और हाल ही में जैकलीन लोगों की मदद के लिए आगे आई हैं। दरअसल जैकलीन ने 2 गांवो को गोद लिया है और वह अब इनकी देखभाल के लिए काम करेंगी। जैकलीन ने पाथर्डी और शकूर नाम के गांवो को गोद लिया है। जैकलीन यहां तीन साल के लिए 1500 से अधिक लोगों की देखभाल करेंगी।

PunjabKesari

कुपोषण को खत्म करने का लक्ष्य

इस मदद के लिए जैकलीन ने 'एक्शन अगेंस्ट हंगर फाउंडेशन' के साथ हाथ मिलाया है। दरअसल जैकलीन ने अपने पालघर प्रॉजेक्ट के लिए ये भागीदारी की है। जैकलीन के अनुसार वह कुपोषण को पूरी तरह से खत्म करना चाहती है लेकिन इस काम में सफल होने के लिए समय लगेगा और इसके लिए सही कदम व उपायों की भी जरूरत है। वहीं आपको बता दें कि इससे पहले कोरोना महामारी के शुरूआती समय में भी जैकलीन ने इस फाउंडेशन के साथ मिलकर काम किया था और कुपोषण के बारे में जागरूकता पैदा की थी। 

इतने लोगों को खिलाएंगी खाना

जैकलीन ने मदद का हाथ आगे बढ़ा दिया है और इसके तहत गांव के लोगों को कभी भी भुखमरी से गुजरना नहीं पड़ेगा इतना ही नहीं इस प्रोजेक्ट के तहत जैकलीन तकरीबन 1550 लोगों को खाना खिलाएगी जो उन्हें अगले तीन सालों के लिए आवश्यक सभी पोषण प्रदान करेगा। इसी के साथ महिलाओं को भी यह बताया जाएगा कि जन्म के बाद बच्चों की देखभाल कैसे करनी है। वहीं 6 साल से कम उम्र के बच्चों की कुपोषण के लिए एमयूएसी टेप के तहत जांच की जाएगी।

बनाए जाएंगे किचन गार्डन 

इतना ही नहीं जैकलीन गांव में किचन गार्डन भी बनवाएंगी। इस प्रोेजेक्ट के तहत ये देखा जाएगी कि कोई भी भुखमरी या पोषण की कमी से पीड़ित न हो।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Thank you Jacqueline Fernandez for your support and welcome to the family. In these tough times, we need to act together and help change lives. #changinglives #inspiration #againsthunger @jacquelinef143

A post shared by Action Against Hunger (@actionagainsthunger_india) on Aug 16, 2020 at 10:51pm PDT

वहीं जिस फाउंडेशन के साथ मिलकर जैकलीन काम कर रही है उन्होंने इसकी जानकारी इंस्टाग्राम पर शेयर की है और इस जानकारी को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘जैकलिन फर्नांडिस आपके समर्थन के लिए बहुत बहुत धन्यवाद और परिवार में आपका स्वागत है। इन कठिन समयों में, हमें एक साथ कार्य करने और जीवन को बदलने में मदद करने की आवश्यकता है।’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static