ईशा अंबानी ने मां को Dedicate किया NMACC, 16,000 Ft बना कल्चरल सेंटर इस दिन होगा लॉन्च

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 11:43 AM (IST)

ईशा अंबानी अपनी मां नीता से कितना प्यार करती हैं यह बात तो साफ जाहिर है। बीते साल अक्टूबर 2022 में मुकेश अंबानी की लाडली ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर बहु कला सांस्कृतिक केंद्र नीता मुकेश अंबानी कल्चरल सेंटर खोलने की घोषणा की थी। इसी के साथ नीता ने यह भी बताया था कि यह सेंटर उनकी मां नीता को समर्पित है। आपको बता दें कि नीता अंबानी काफी समय से कला के क्षेत्र में एक संरक्षक की भूमिका निभा रही हैं। ऐसे में यह कला केंद्र उनके लिए बहुत ही खास होने वाला है। 

जियो वर्ल्ड सेंटर में किया गया तैयार 

नीता अंबानी का यह कल्चरल सेंटर सपनों के शहर मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में बनाया जा रहा है। इसमें तीन मंजिला इमारत होगी जिसमें परफॉर्म करने के साथ-साथ विजुएल आर्ट्स भी दिखाए जाएंगे। आपको बता दें कि 31 मार्च 2023 को नीता मुकेश अंबानी कलचरल सेंटर सभी दर्शकों के लिए खुलने जा रहा है और इस मौके पर तीन दिन का कार्यक्रम भी रखा जाएगा जिसमें राष्ट्रीय से लेकर अंतराष्ट्रीय स्तर पर कई जाने माने कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन कर सकेंगे। 

PunjabKesari

ग्रैंड थिएटर भी होगा लॉन्च 

नीता मुकेश अंबानी के लिए तैयार किए गए इस कल्चरल सेंटर द ग्रैंड थिएटर, द स्टूडियो थिएटर और द क्यूब जैसे शानदार थिएटर भी बनाए गए हैं। इस थिएटर में कई सारे एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग किया गया है। इस ग्रैंड थिएटर में 2 हजार दर्शक एक साथ कार्यक्रमों का आनंद उठा सकेंगे। 

PunjabKesari

मां को किया ईशा अंबानी ने डेडीकेट 

ईशा अंबानी ने मां के लिए बनाए गए इस आर्ट्स कल्चरल सेंटर के बारे में बात करते हुए बताया कि - यह सिर्फ एक सांस्कृतिक केंद्र नहीं बल्कि कला, संस्कृति और भारत के लिए मेरी मां के जुनून का परिणाम है। उन्होंने हमेशा से ही एक ऐसा मंच बनाने का सपना देखा है यहां पर दर्शक, कलाकार और रचनात्मक लोग इकट्ठा हो सकें। आपको बता दें कि नीता अंबानी को कला और संस्कृति से बहुत ही गहरा लगाव है। ऐसे में उनके लिए तैयार किया जा रहा यह सांस्कृतिक कला केंद्र नीता के लिए और भी खास होगा। 

PunjabKesari

16,000 वर्ग फुट में फैला है

चार मंजिले तैयार किए गए नीता अंबानी कल्चरल सेंटर में 16,000 वर्ग फुट में फैला है। यहां पर 2,000 सीटों वाला ग्रैंड थिएयर, 8,400 स्वारोवस्की क्रिस्टल के साथ एक शानदार कमल थीम वाला झूमर भी शामिल होगा। इसके अलावा यहां पर बच्चों के लिए कई सारी एक्टिविटीज, वर्कशॉप्स, थिएटर्स और एग्जिबशन भी होंगे। 

PunjabKesari

नीता अंबानी के लिए तैयार किए जाने वाले इस कल्चरल सेंटर में कई सारी नई चीजें भी देखने को मिलेगी।  कलाकारों के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी यह सेंटर बहुत ही खास होने वाला है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static