पार्टनर के करियर में हो गड़बड़ तो ध्यान में रखें ये बातें

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 07:20 PM (IST)

प्राइवेट नौकरी हो तो करियर में उतार-चढ़ाव आता रहता है। समय अच्छा न चल रहा हो तो रिश्तों पर इसका प्रभाव पड़ना लाजिमी है। कोरोना के कारण वैसे भी लोग नौकरियां जाने को लेकर तनाव में हैं। पार्टनर के करियर में कोई समस्या है तो कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है—

दिमाग शांत रखें

PunjabKesari

पार्टनर के करियर में गड़बड़ होने पर आपके घर का पूरा बजट बिगड़ सकता है। जाहिर है इसका नकारात्मक असर आप पर भी होगा। इस लिए इस समय के दौरान अपनी भावनाओं पर काबू रखें। आरोप-प्रत्यारोप से बचें। उनकी बातों को ध्यान से सुनें। परिस्थितियों को और खराब करने के बजाय चीजों को ठीक करने पर बात करें।

दूसरों से शेयर न करें बात

करियर में उतार-चढ़ाव आपकी निजी बात है। इस बारे में दूसरे लोगों को बताने की जरूरत नहीं होती। ऐसी बात बाहर जाने से हो सकता है आपके पार्टनर को अच्छा न लगे। इसलिए इस बात को अपने तक ही सीमित रखें।

खर्च का हिसाब लगाएं

PunjabKesari

पार्टनर की नौकरी जाने पर खर्च पर तो असर पड़ेगा ही। इसलिए आपके पास जो बचा है आदि का हिसाब-किताब जोड़ लें। इससे समस्या से बाहर आने में सहायता मिलेगी।

नौकरी ढूंढ़ने में करें मदद

PunjabKesari

हो सके तो पार्टनर की क्वालीफिकेशन के हिसाब से उनके लिए नौकरी ढूंढने में उनकी मदद करें। उनका सीवी अपलोड करने या फिर वैकेंसीज ढूंढ़ने में उनकी मदद कर सकती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static