मेट गाला में जाने से पहले पतली हो गई आलिया भट्ट, एक स्पेशल चीज खाकर किया Weight Loss

punjabkesari.in Sunday, May 07, 2023 - 06:57 PM (IST)

मेट गाला इवेंट में इस बार आलिया भट्ट ने डेब्यू किया। व्हाइट पर्ल गाउन में आलिया को सब देखते ही रह गए। ड्रेस के साथ-साथ फैंस ने जो एक चीज और गौर की थी वो थी आलिया की फिटनेस। हाल ही में मां बनी आलिया एकदम स्लिम ट्रीम पहले जैसी फिट नजर आ रही थी जबकि प्रेगनेंसी के तुरंत बाद ऐसा कर पाना थोड़ा मुश्किल हो जाता है लेकिन आलिया का ट्रांसफॉर्मेशन देखकर तो सब हैरान हैं। आलिया ने इतनी जल्दी इतनी फिट बॉडी वापिस कैसे पाई और वो भी सी-सेक्शन सर्जरी के बाद तो चलिए उसके राज भी आपको बता देते हैं।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

 

आलिया ने अपने ब्लॉग में अपने वेटलॉस का राज बताया है उनका कहना है कि उनके वेटल़ॉस और फ्लॉलेस स्किन में बीटरूट यानि चुंकदर के रायते का अहम योगदान है। जी हां, बीटरूट में फाइबर और पानी दोनों ही भरपूर मात्रा में होते हैं। इसे खाने के बाद उनका पेट भरा रहता है और उन्हें फाइबर भी मिलता है। वेट लॉस के लिए ये बेस्ट वेजिटेबल है। इसमें कैलोरी बहुत कम होती है। यह शरीर में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है और ब्लड प्रेशर को कम करता है। अगर खून की कमी हो तो बीटरूट इसे भी पूरा करता है।  सिर्फ बीटरूट का रायता ही नहीं बल्कि वह बीटरूट का जूस भी पीती है। अगर स्किन पर गुलाबी निखार चाहती हैं तो आप भी इसका सेवन करना शुरू कर दें।

PunjabKesari

चलिए आपको बीटरूट रायता रेसिपी बता देते हैं इसके लिए आपको कद्दुकस किया उबला बीटरूट, सेंधा नमक, काली मिर्च, प्लेन दही, जीरा, आधा चम्मच सरसों का तेल और करी पत्ता, 1 हरी मिर्च और कटी बारीक पुदीने की पत्तियां चाहिए। अब बस कुछ नहीं पैन में तेल लेकर उसमें करी पत्ता, जीरा डालकर हल्का छौंक कर दही व बीटरूट के साथ मिक्स करके डाल लें। बाद में पुदीने की पत्तियां हरी मिर्च नमक और काली मिर्च डालें। रायता तैयार है।

PunjabKesari

इसी के साथ आलिया अपने वेटलॉस के लिए योगासन भी करती रही हैं। आपभी एक्सपर्ट की राय लेकर योग आसन करें। इससे आपको जल्दी फर्क दिखेगा। अब तो आप जान गए होंगे आलिया की फिटनेस का राज। बाहर का तला खाना बंद करें। घर का साफ सुथरा खाएं और सैर करें वजन अपने आप कंट्रोल होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static