बरसाती मौसम में नहीं झड़ेगा एक भी बाल, लंबाई के साथ चमक होगी दोगुनी

2021-07-20T11:41:36.963

बरसाती मौसम में हेयरफॉल, ड्राईनेस, स्कैल्प इंफेक्शन, सिर में पिंपल्स जैसी कई समस्याएं झेलनी पड़ती है। वहीं कई बार तो बारिश में भीगने के कारण सिर में जुएं भी पड़ जाती है। परेशान ना हो क्योंकि यहां हम एक ऐसा पैक बताएंगे, जिससे ना सिर्फ बाल सिल्की, शाइनी व स्मूद होंगे बल्कि उनका टूटना भी कम होगा। साथ ही इससे स्कैल्प ड्राईनेस, डैंड्रफ से भी छुटकारा मिलेगा।

इसके लिए आपको चाहिए

दही - 3-4 चम्मच
कंडीशनर - 2 चम्मच
प्याज का तेल - 1 चम्मच

PunjabKesari

बनाने का तरीका

एक बाउल में दही, कोई भी कंडीशनर और प्याज का तेल मिलाकर अच्ची तरह फेंट लें। आप चाहे तो इसमें बालों के हिसाब से जैतून, लौंग, कैस्टर या सरसों का तेल भी मिक्स कर सकते हैं। इसके 2-3 मिनट के लिए छोड़ दें।

कैसे करें इस्तेमाल?

सबसे पहले बालों में कंघी करके उन्हें सुलझा लें। फिर ब्रश की मदद से स्कैल्प पर इस पैक को अच्छी तरह लगाएं। इसे कम से कम 10 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर ताजे पानी व शैंपू से धो लें। हफ्ते में कम से कम 2 बार इस पैक का इस्तेमाल करें।

PunjabKesari

क्यों फायदेमंद है यह पैक?

एंटी-फंगल, एंटी-बैक्टीरियल प्रॉपर्टीज वाला प्याज का तेल कीटाणुओं का नाश करके बालों को स्वस्थ रखता है। वहीं, दही नेचुरल कंडीशनर की तरह काम करती है और इससे बालों को पोषण भी मिलता है। बेजान व रुखे-सूखे बालों को सही करने में कंडीशनर फायदेमंद है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static