Sagging Breasts बिगाड़ सकते हैं आपका बॉडी शेप, इन घरेलू तरीकों से पाएं आकर्षक फिगर

punjabkesari.in Thursday, Dec 01, 2022 - 02:27 PM (IST)

परफेक्ट बॉडी शेप और आपकी लुक को बेहतर बनाने में आपका ब्रेस्ट अहम भूमिका निभाता है, और ऐसा भी कहा जाता है की ब्रेस्ट महिला का सबसे आकर्षक अंग होता है। वहीं उम्र बढ़ने , सही ब्रा न पहनना, ब्रेस्टफीडिंग के कारण आपके ब्रेस्ट में ढीलापन आ जाता है, वो लटके हुए लगते हैं।  अगर आप भी इस समस्या से परेशान है और चाहती हैं कि आपके ब्रेस्ट सुडौल और आकर्षक हो तो आइए आज हम आपको कुछ ऐसे आसान घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिन्हें यदि आप नियमित इस्तेमाल करते हैं तो इससे आपके ब्रेस्ट परफेक्ट शेप में आ जाएगें।

PunjabKesari

खीरे और अंडे 

एक कटोरी में अंडे का पीले भाग और खीरे के गुद्दे को मिक्स करके पेस्ट तैयार करें, उसके बाद इस पेस्ट को अच्छे से अपने ब्रेस्ट पर लगाएं, और इसे सूखने के लिए छोड़ दें। कम से कम आधे घंटे के बाद पानी से इसे साफ़ कर दें, इसका नियमित प्रयोग करके आपको अपने ब्रेस्ट को टाइट करने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

अंडे और प्याज

अंडे का पीला भाग और प्याज का रस अपने ब्रेस्ट पर नीचे से ऊपर की तरफ लगाएं और उसके बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से अपने ब्रेस्ट को साफ़ कर लें, ऐसा करने से आपको कुछ ही दिनों में असर दिखाई देने लगता है।

बर्फ 

बर्फ की मसाज करके ब्रेस्ट के ढीलेपन को दूर किया जा सकता है, इसके लिए आप दो बर्फ के टुकड़े लेकर अच्छे से अपने ब्रेस्ट पर  मसाज करें। ये मसाज केवल एक से दो मिनट के लिए करें, ऐसा दिन में आप दो या तीन बार कर सकते हैं इससे आपके ब्रेस्ट को टाइट होने में मदद मिलती है।

PunjabKesari

 

व्यायाम और योगासन

व्यायाम और योगासन करने से आपके शरीर में न केवल रक्त संचार अच्छा होता है, बल्कि इससे आपकी त्वचा में कसावट भी आती है।  इसके लिए आप पुश अप्स कर सकते हैं इससे बहुत फायदा मिलता है, साथ ही ऐसे योगासन जिसमें आपके ब्रेस्ट की कोशिकाओं में खिंचाव पैदा और ब्रेस्ट टाइट होते है।

PunjabKesari

एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल आपकी त्वचा में कसाव लाने के साथ आप अपने ब्रेस्ट को भी सुडौल बनाने में सहायक है, इसके लिए आप एलोवेरा के ताजे पत्ते में से जेल निकालकर और एक चम्मच शहद डालकर अच्छे से मिक्स करके एक पेस्ट तैयार करें, उसके बाद इसे अच्छे से अपने ब्रेस्ट पर लगाएं। बाद गुनगुने पानी का इस्तेमाल करके इसे अच्छे से साफ कर दें, हफ्ते में एक या दो बार इस उपाय को करने से आपको फायदा मिलेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static