बर्थडे केक बना बच्ची की मौत का कारण, ऑनलाइन ऑर्डर किया तो Zomato ने लिया एक्शन

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 04:00 PM (IST)

जन्मदिन का दिन हर किसी के लिए कितना खास होता है। खासतौर पर बच्चे इस दिन के लिए बहुत एक्साइटेड होते हैं। लेकिन अगर यही दिन किसी की मौत का कारण बन जाए तो क्या होगा। अब पटियाला से एक ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां 10 साल की लड़की की अपने जन्मदिन का केक खाने से मौत हो गई है। इस बात की सूचना जैसे पुलिस को मिली उन्होंने मौके पर मामले पर जांच करनी शुरु कर दी है। वहीं इस मामले पर शिकायत मिलने के बाद फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने भी कड़ा एक्शन लिया है।

केक खाते ही होने लगी उल्टियां 

यह घटना पंजाब के पटियाला की है। जहां मानवी नाम की 10 साल की लड़की के जन्मदिन पर ऑनलाइन केक ऑर्डर किया था। इस केक को लड़की ने अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर काटा और बाद में खाया। केक खाने के बाद ही सुबह करीब 3-4 बजे बच्ची को उल्टियां होने लगी जिसके बाद उसके पेरेंट्स घबरा गए। वह जल्दी लड़की को लेकर अस्पताल में पहुंचे। अस्पताल में बच्ची को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।  

PunjabKesari

 परिवार ने करवाई एफआईआर

बच्ची की मृत्यु हो जाने के बाद परिवार वालों ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। उनका आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई। वहीं डिलीवरी करने वाले व्यक्ति ने जिस दुकान से केक ऑर्डर किया था उस दुकानदार ने भी साफ मना कर दिया है। 

PunjabKesari

जोमैटो ने लिया एक्शन 

हालांकि फूड डिलीवरी ऐप जोमैटो ने दुकान को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया गया है। कंपनी ने केक बेकरी के मालिक से किसी भी तरह का ऑर्डर लेने से भी रोक लगा दी है। दुकान के मालिक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 273 और 304 एक के तहत मामला भी दर्ज कर लिया गया है। वहीं मौत का कारण पता लगाने के लिए सैंपल्स भी लैबोरटरी में भेज दिए गए हैं। इस मामले में स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि लड़की के परिवार और पुलिस ने गुरुवार को उनसे मुलाकात की थी और इस मामले में अच्छी तरह से जांच करने के लिए कहा था। खाद्य टीमों को घर का दौरा करने और केक के नमूने लेने का भी निर्देश दे दिया गया था।

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static