Fashion Creator मासूम मीनावाला 'Forbes 30 Under 30 Asia' की सूची में शामिल

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 08:07 PM (IST)

फेमस ब्यूटी व फैशन इंफ्लुएंसर मासूम मीनावाला के सितारे इन दिनाें बुलंदियों पर हैं। कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट पर अपना जादू चलाने के बाद मासूम ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उन्होंने Forbes 30 Under 30 Asia की लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। इस लिस्ट में 30 वर्ष से कम उम्र के 300 युवा उद्यमियों, नेताओं और उन तमाम हस्तियों को शामिल किया जाता है, जिन्होंने अपनी दृढ़ता से बड़ा मुकाम हासिल किया है।

PunjabKesari


इस सूची में ऐसे युवाओं को जगह दी गई है, जिन्होंने कोविड-19  महामारी के बावजूद अपने-अपने क्षेत्र में परिवर्तन और नए विचारों से पूरी दुनिया को प्रेरित किया। मासूम मीनावाला भी इनमें से एक है। वह न केवल फेमस ब्यूटी व फैशन इंफ्लुएंसर हैं बल्कि एक एंटरप्रेरिएंट भी हैं। फैशन पोर्टल मिस स्टाइल फीस्टा की सीईओ मासूम  Forbes की लिस्ट में शामिल होकर बेहद खुश है।

PunjabKesari

मासूम ने एक लंबे चौड़े पोस्ट में अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा- मीडिया, मार्केटिंग और विज्ञापन श्रेणी में फोर्ब्स एशिया की 30 अंडर 30 सूची में जगह बनाना बहुत बड़ी बात है। उन्होंने लिखा- "मैंने जब 18 साल की उम्र में अपना सफर शुरु किया तब मुझे भी नहीं पता था कि मैं इस मुकाम पर पहुंच जाउंगी। असफल होने, गिरने और खुद को पहले से ज्यादा मजबूत बनाने के लिए है… ।"  आखिर में उन्होंने लिखा- बेबी मासूम को इस पर गर्व होगा।

PunjabKesari

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म स्टाइल फिएस्टा को लॉन्च करने के लिए  अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ब्रांड का विस्तार किया। मासूम  ने भारतीय पहरावे व भारती डिजाइनरों को बढ़ावा देते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने ब्रांड का विस्तार किया। पेरिस फैशन वीक में भाग लेने वाली वह पहली भारतीय फैशन ब्लॉगर रहीं। वह मिलान फैशन वीक में शामिल होने वाली पहली भारतीय क्रिएटर भी रही। इस फैशन शो में वह डिजाइनर वैशाली. एस के लिए रैंप पर बतौर मॉडल उतरीं। बता दें कि Vaishali S भारत की पहली फैशन डिजाइनर रहीं जिन्होंने मिलान फैशन वीक में अपनी कलैक्शन शोकेस की। 

वह पैरिस फैशन वीक में भाग लेने वाली पहली भारतीय ब्लॉगर भी है। बारहवीं क्लास के बाद फैशन के व्यापारिक पहलू को समझने के मकसद से ब्रांड मार्केटिंग इंडिया के साथ मार्केटिंग में इंटर्नशिप करने वाली मासूम बताती है कि ‘फैशन ब्लॉगिंग के कॉन्सेप्ट से वह इतनी प्रभावित हुई कि उन्होंने 'स्टाइल फीएस्टा डायरीज' नाम से अपना ब्लॉग शुरू कर दिया।'

PunjabKesari

हॉबी के तौर पर शुरू हुए इस ब्लॉग को कुछ ही वक्त में लोगों का बेहद प्यार मिला। वर्ष 2014 में स्टाइल फीएस्टा का रेवेन्यू करीब 1.5 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर गया था और एक सामान्य से फैशन ब्लॉग को स्थापित कंपनी में तब्दील कर मासूम आज लाखों लड़कियों के लिए मिसाल बन गई है।

PunjabKesari

मीनावाला को इंस्टाग्राम पर करीब 1.2 मिलियन लोग फॉलो करते हैं, जहां वह फैशन जगत व सामाजिक मुद्दों से जुड़ी जानकारियां शेयर करती ही रहती है। हाल ही में वह कांस फिल्म फेस्टिवल का भी हिस्सा बनीं जहां उनकी हर लुक को फैंस का प्यार मिला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static