शहनाज हुसैन टिप्सः शादी में दिखना है Picture Perfect को ना करें ये मेकअप Mistakes

punjabkesari.in Saturday, Nov 20, 2021 - 03:07 PM (IST)

आपके जीवन में सबसे ज्यादा फोटाग्राफ शादी के दिन लिए जाते हैं और इसलिए आपको इस दिन ‘‘पिक्चर परफैक्ट’’ दिखना चाहिए। इस खास दिन आप सौंदर्य में कोई खामी नहीं रखना चाहेंगी। इस दिन अगर आप थोड़ी संजीदा रहकर सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग करेंगी तो आप सकारात्मक भाव से इस दिन को यादगार बना सकती हैं।

सनस्क्रीन ना लगाएं

शादी के दिन मेकअप में एस.पी.एफ से परहेज़ करें तो बेहतर होगा। हालांकि सनस्क्रीन आपकी त्वचा के लिए आवश्यक है लेकिन सनस्क्रीन में विद्यमान जिंक और टिटैनियम ऑक्साइड की वजह से आपके चेहरे पर सफेद चमक उभर सकती है। इसकी वजह से फ्लैश फोटा ग्राफी में आपकी पिक्चर आपको निराश कर सकती है।

PunjabKesari

प्राइमर लगाने का सही तरीका

जब त्वचा को मॉइस्चराइज कर लिया है तो प्राइमर की पतली परत अप्लाई करें। प्राइमर की मदद से आप बड़े छिद्रों को भरकर फाइन लाइन्स को समतल कर सकेंगी। आंखों की पलकों के लिए चेहरे से हटकर अलग प्राईमर का उपयोग करें। आंखों के लिए विरक्त रंगत का उपयोग करें। चिनी मिट्टी या चमड़े की रंगत की शेड से आई शैडो एप्लीकेशन में आसानी होती है।

पाउडर से परहेज

सफेद रंगत के पाउडर का उपयोग करने से परहेज करें क्योंकि जब कैमरे की फ्लैश आपके चेहरे पर पड़ेगी तो गोरी त्वचा की झलक देगी। इसी तरह चेहरे पर चमकने वाले सौंदर्य प्रसाधनों के उपयोग से भी परहेज करें क्योंकि यह फोटोग्राफी में काफी भद्दे लगते हैं।

मौसम के हिसाब से लगाएं फाउंडेशन

मेकअप का चयन करते समय मौसम का ध्यान जरूर रखें। अगर शरद ऋतु है तो आपकी फाउंडेशन ड्राई या नीरस नहीं होनी चाहिए। गर्मी के मौसम में आपकी फाऊंडेशन चमकीली या चटकदार कतई नहीं होनी चाहिए। यदि आपकी शादी देर रात तक चलती है तो मेकअप लम्बे समय तक चलना चाहिए।

PunjabKesari

लिपस्टिक शेड हो सही

शादी के दिन होठों की सुंदरता एक अलग अहमियत रखती है। दुल्हन को मेकअप काउंटर पर लिपस्टिक की सभी शेड परखनी चाहिए।

वाटरप्रूफ मस्कारा

इस दिन वाटरप्रूफ मस्कारा चुनें तो यह बेहतर होगा क्योंकि यह लंबे समय तक टिका रहता है। साथ ही यह आंसुओं से भी खराब नहीं होगा।

इन बातों का भी रखें ध्यान

. अपने होठों के लिए लिप बाम का यूज करें।
. भौंहें आंखों के बराबर सुंदर दिखे इसके लिए उसे ट्रिम कर सकती हैं।
. शादी से महीना पहले जूस, सूप, पानी, फल, सब्जियां लेनी शरू कर दें, ताकि स्किन हाइड्रेट रहे।
. शादी से पहले मेकअप ट्रायल जरूर कर लें, ताकि आपको पता चल सके कि स्किन पर कौन-सा प्रोडक्ट सूट करेगा या नहीं।
. अपने बैग में लिपस्टिक तथा ब्लॉटिंग पेपर साथ रखें।
. 4-5 महीने पहले ही दांतों की सफाई पर ध्यान दें। जहां तक भी संभव हो।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static