कोरियन गर्ल जैसी ग्लास स्किन के लिए हफ्ते में 1 दिन लगाएं यह Facepack

punjabkesari.in Monday, Sep 20, 2021 - 01:11 PM (IST)

लड़कियां कोरियन गर्ल्स की तरह 'ग्लास स्किन' पाने के लिए महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स व ट्रीटमेंट का सहारा लेती हैं। मगर, आपकी किचन में ही कुछ ऐसी आयुर्वेदिक आषधियां मौजूद है, जिससे आप हीरे जैसी चमक वाली स्किन पा सकती हैं। यहां हम आपको घर की चीजों से फेशियल करने का तरीका बताएंगे, जिससे आपको चमकती-दमकती स्किन पा सकते हैं, वो भी कम खर्च और बिना साइड-इफैक्ट है।

इसके लिए आपको चाहिए

दही - घर की बनी हुई
चीनी - 1/2 चम्मच
बादाम तेल - 1 चम्मच
मेथी पाउडर - 1 चम्मच
गुलाबजल - जरूरत अनुसार
एलोवेरा जेल

PunjabKesari

पहला स्टेपः

सबसे पहले चेहरे पर दही से 3-4 मिनट मसाज करें और फिर नॉर्मल पानी में कपड़ा भिगोकर चेहरा साफ कर लें। इससे त्वचा में मौजूद धूल-मिट्टी निकल जाएगी और त्वचा साफ हो जाएगी।

दूसरा स्टेपः

सबसे पहले चीनी को दरदरा पीस लें। फिर एक बाउल में 1/2 चम्मच दही में 1/2 चम्मच चीनी मिलाएं। इससे हल्के हाथों से चेहरे पर 5-7 मिनट स्क्रब करें। फिर कॉटन के कपड़े से चेहरा साफ कर लें। इससे डेड स्किन निकल जाएगी और पोर्स भी क्लीन होगी।

तीसरा स्टेपः

बाउल में 1 चम्मच दही, 1 चम्मच बादाम तेल, 1 चम्मच मेथी पाउडर और जरूरत अनुसार गुलाबजल मिलाएं। पूरे चेहरे पर इस पैक की मोटी लेयर लगाएं और 10 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर मसाज करते हुए पैक साफ कर लें।

PunjabKesari

चौथा स्टेपः

आखिर में एलोवेरा जेल व गुलाबजल को मिक्स करके हथेलियों पर रगड़े। जब हाथ गर्म हो जाए तो इसे चेहरे पर लगाकर हल्की मसाज करें। इससे स्किन ड्राई नहीं होगी।

कितनी बार करें इस्तेमाल?

आप इस पैक को 10 दिन या हफ्ते में 1 बार इस्तेमाल कर सकते हैं। आप चाहे तो दही से रोजाना चेहरे की क्लींजिंग कर सकते हैं। इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

क्यों फायदेमंद है यह फेशियल?

दही में लैक्टिक एसिड होता है जो स्किन की अशुद्धियों को दूर करने में मदद करता है। साथ ही नियमित इस फेशियल को करने से झुर्रियां, डार्क सर्कल्स, स्किन स्वैलिंग, झाइयां, पिग्मेंटेंशन जैसी समस्याएं दूर होती है क्योंकि यह त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ता है। यह पोर्स को क्लीन करके बार-बार मुंहासें होने की समस्या से भी छुटकारा दिलाता है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static