Skin Care: सफर के दौरान भी दिखना है खूबसूरत तो काम आएंगे ये Tips

punjabkesari.in Saturday, Dec 10, 2022 - 01:11 PM (IST)

सफर तो सभी को करना होता है लेकिन इस दौरान सौंदर्य की देखभाल भी जरूरी है। जिस तरह आप शॉपिंग करते समय या पार्टी में जाते समय अपने सौंदर्य के प्रति सचेत रहती हैं, उसी प्रकार सफर में भी सौंदर्य को बनाए रखा जा सकता है। तो चलिए जानते हैं सफर के दौरान कैसे बनाए रखें अपना निखार। 

PunjabKesari

-सफर के दौरान पसीना अधिक आता है इसलिए मेकअप ऐसा करें जो पसीने से खराब न हो।
-सफर चाहे वह ट्रेन का हो या बस का, हवा की वजह से बाल उड़ते हैं और बिखर जाते हैं। इससे निजात पाने के लिए सफर में जाने से पूर्व बालों में हेयर स्प्रे लगा लेना ठीक रहता है।
-सफर के दौरान हल्का मेकअप करना चाहिए, भड़काऊ नहीं।

PunjabKesari

-सफर करने से चार-पांच दिन पूर्व ही आई ब्रो सैट करवा लें, जरूरी हो तो फेशियल, वैक्सिंग आदि भी करा सकती हैं।
-सफर के दौरान मेकअप किट अपने साथ रखें जिसमें सौंदर्य का आवश्यक सामान हो जैसे कि कंघी, बिंदी, कंडीशनर, माइस्चराइजर, लिपस्टिक, आई ब्रो पैंसिल, टैल्कम पाऊडर, हेयरपिन, स्किन टोनर तथा टिश्यू पेपर आदि।सफर में बालों को -खुला रखने की बजाय जूड़ा बना लें या चोटी कर लें। यदि बाल छोटे हैं तो पोनीटेल भी की जा सकती है।

PunjabKesari

-मौसम के अनुरूप अपनी त्वचा की रक्षा करने के लिए सनस्क्रीन, कोल्डक्रीम,  लोशन आदि का इस्तेमाल करें।। 
-बेहतर होगा कि इस मौसम में फाऊंडेशन की बजाय सन ब्लॉक का इस्तेमाल करें। मौसम में सफर के दौरान हलके रंग का आईशैडो का इस्तेमाल भी ठीक रहता है।
-यदि सफर लम्बा है तो मेकअप बदलने की जरूरत पड़ सकती है। ऐसे में मेकअप निकालने के लिए बेबी ऑयल अपने पास रखें क्योंकि इसका इस्तेमाल ठीक रहता है।
-सफर में हल्के रंग का ब्लशर और लिपस्टिक ही लगाएं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static