सैफ के खानदान से कम फेमस नहीं था Amrita Singh का परिवार, मां से डरती थी पूरी दिल्ली

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 12:56 PM (IST)

सारा अली खान की तरह उनकी मम्मी, अमृता सिंह 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रहीं हैं हालांकि शादी के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया को बाय-बाय कह दिया था क्योंकि उन पर परिवार और दो बच्चों की जिम्मेदारी थी। वह परिवार को संभालने में ही व्यस्त रही। अमृता सिंह ने कल अपना 63वां बर्थ डे मनाया। चलिए हम अमृता सिंह से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें आपके साथ साझा करते हैं।

प्यार में 2 बार खाया अमृता ने धोखा

अमृता सिंह इंडस्ट्री की जानी-मानी हीरोइन थी और उन्होंने सैफ अली खान से उस वक्त शादी की थी जब वह इंडस्ट्री में स्ट्रगल कर रहे थे हालांकि उस समय अमृता का खुद का करियर पीक पर था लेकिन शादी और बच्चों के लिए अमृता सिंह ने अपने करियर पर ब्रेक लगा दी थी। इससे पहले अमृता सिंह, प्यार में दो बार धोखा खा चुकी थी। 20 साल के सैफ से अमृता ने केवल 3 महीने डेट करने के बाद शादी करने का फैसला ले लिया था लेकिन बदकिस्मती कहे या कुछ और उनकी शादी ज्यादा लंबा समय टिक नहीं पाई। 

PunjabKesari

जिसके लिए सब कुछ किया उसने बीच रास्ते में साथ छोड़ा

कहा जाता है कि दोनों का रिश्ता काफी कड़वाहट के बाद खत्म हुआ था। साल 2004 में पैसों और सैफ के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को लेकर हुए झगड़े की वजह से दोनों का तलाक हो गया था। अमृता से अलग होने के बाद भी सैफ ने 3 साल स्विस मॉडल रोजा कैटलानो के साथ डेटिंग की लेकिन बाद में दोनों का ब्रेकअप हो गया लगीं बाद में 2012 में उन्होंने करीना को अपना हमसफर चुन लिया लेकिन सैफ की पहली शादी से करीना का भी एक किस्सा जुड़ा है। 

करीना के प्यार में पड़ गए थे सैफ

कहा जाता है कि कपूर खानदान भी पटौदी नवाब की शादी में शामिल हुआ था और  दावा तो यह भी किया जाता है कि अमृता की शादी में करीना भी मेहमान बनकर पहुंची थीं और शादी की बधाई दी थी। करीना ने शादी में सैफ को बधाई देते हुए कहा था, 'मुबारक हो सैफ अंकल'। सैफ ने भी मुस्कराते हुए कहा था- 'थैंक यू बेटा'। लेकिन वक्त ऐसी करवट भी लेगा शायद उस समय किसी ने भी ऐसा नहीं सोचा होगा।

PunjabKesari 

किसी ने नहीं सोचा था ऐसे बदल जाएगी अमृता की जिंदगी

सालों बाद सैफ करीना के प्यार में ऐसा पड़े कि आज करीना सैफ की बेगम हैं।  फिल्म टशन की शूटिंग के दौरान दोनों ने साथ काम किया और इसी दौरान दोनों की नजदीकियां भी बढ़ी। 5 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने 2012 में शादी कर लीं। सैफ अली के 4 बच्चे हैं दो पहली शादी से और दो दूसरी शादी से। सारा और इब्राहम अमृता सिंह के बच्चे हैं, सारा जहां बॉलीवुड की जानी मानी हीरोइन बन चुकी हैं वहीं अभी इब्राहम फिल्मों में तो नजर नहीं आए लेकिन आए दिन सुर्खियों में जरूर रहते हैं। 

सारा अली खान बॉलीवुड के यंग स्टार किड्स में शुमार हैं। उनकी दादा फैमिली के बारे में तो लोगों को जानकारी हैं जब बात अमृता के मायके यानि सारा के नाना फैमिली की आती हैं तो लोगों को इस बारे में कम ही पता है। इस बारे में आपको बता दें कि सारा की नानी की रूखसाना भी अपने समय की फेमस पर्सनेलिटी रह चुकी हैं जिसका नाम सुनकर ही लोग डर जाते थे, खासकर मुस्लमान लोग। सारा सिर्फ अपनी मां की ही  हू-ब-हू जीरॉक्स नहीं दिखती बल्कि उनके नयन-नक्श उनकी नानी से भी काफी मिलते-जुलते हैं।

सैफ के खानदान से कम फेमस नहीं था Amrita का परिवार

बता दें कि अमृता सिंह रुखसाना सुल्ताना और शिविंदर सिंह विर्क की बेटी हैं। शविंदर पंजाबी सिख जाट फैमिली से ताल्लुक रखते थे जबकि रुखसाना मुस्लमान। अमृता सिंह के पिता शिविंदर सिंह एक आर्मी ऑफिसर थे, वह एक कुलीन परिवार से ताल्लुक रखते जिसकी जड़ें 17वीं शताब्दी के सिख शहीद भाई संगत सिंह से जुड़ी हैं। अमृता सिंह दिल्ली के नामी बिल्डर और रियल इस्टेट डिवेल्पर सरदार सोभा सिंह की परपोती भी लगती हैं जिन्हें आधी दिल्ली का मालिका कहा जाता रहा था। वह मशहूर लेखक, पत्रकार खुशवंत सिंह के पिता थे।

PunjabKesari

मां से डरती थी पूरी दिल्ली

उनके पिता, शाहरुख खान के बचपन के दोस्त थे। उनकी मांएं , पुरानी दिल्ली इलाके में एक साथ काम करती थीं और शिविंदर शाहरुख की बहन शहनाज दोनों एक ही स्कूल में पढ़ते थे। उन्होंने नई दिल्ली के मॉडर्न स्कूल में पढ़ाई की जहां उन्हें हिंदी, पंजाबी और अंग्रेजी भाषा का पूर्ण ज्ञान मिला। 

कहा जाता है कि दिल्ली के मुस्लमान रुखसाना के नाम से भी खौफ खाते थे क्योंकि उस समय देश की सबसे शक्तिशाली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे बेटे संजय गांधी से उनकी नजदीकियों के किस्से आम थे और इमरजेंसी में रुखसाना का नाम कुछ ज्यादा ही बढ़ गया था। उनकी मां रुखसाना, 1970 के दशक में इमरजैंसी के दौरान संजय गांधी की राजनीतिक सहयोगी थीं जिन्होंने पुरानी दिल्ली के मुस्लिम इलाकों में संजय गांधी के नसबंदी अभियान का नेतृत्व कर कुख्याति प्राप्त की थी। हालांकि इमरजेंसी हटने के बाद वह पूरे दृश्य से गायब हो गईं।

वहीं अमृता ने फिल्म बेताब से अपने करियर की शुरूआत की थी उसी दौरान उनका नाम सनी देओल से जुड़ा था लेकिन रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया वहीं अमृता सिंह का नाम रवि शास्त्री से भी जुड़ा था लेकिन उनकी शर्त की वजह से ये रिश्ता नहीं चल पाया। उन्होंने अमृता के आगे शर्त रखी थी कि वह शादी के बाद फिल्मों में काम नहीं करेगी और हाउसवाइफ बन जाएगी। अमृता सिंह को ये बात मंजूर नहीं थी। इसके बाद अमृता अपने से 12 साल छोटे सैफ अली खान के प्यार में पड़ी। शादी के बाद बच्चों और परिवार को संभालने के लिए अमृता ने फिल्मी करियर से ब्रेक ले लिया था। शादी के बाद सैफ तो आगे बढ़े लेकिन अमृता सिंह नहीं। शादी के बाद उनका नाम किसी अन्य शख्स से नहीं जुड़ा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static