पती को सबक सिखाने के लिए पूनम ढिल्लों ने किया था एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर, फिर भी टूट गया रिश्ता

punjabkesari.in Thursday, Apr 18, 2024 - 05:26 PM (IST)

80 और 90 दशक की बहुत खूबसूरत एक्ट्रेस ऐसी हैं जो इन दिनों भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। उन्हीं में शामिल है पूनम ढिल्लों जो आज भी उतनी सुंदर लगती हैं जितनी पहले थी। वह सिर्फ 16 साल की थी जब मिस इंडिया का खिताब उन्होंने अपने नाम कर लिया था और भारत में वेनिटी वैन लाने वाली भी वो पहली हीरोइन हैं। चलिए पूनम ढिल्लों की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें आपको बताते हैं।  

प्रोफेशनल लाइफ में तो पुनम सक्सेसफुल रही, वहीं चर्चे तो उनकी पर्सनल लाइफ को भी बहुत होते रहे। शादी के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलाने का किस्सा भी काफी चर्चा में रहा था और ये अफेयर उन्होंने पति को सबक सिखाने के लिए चलाया था और अपनी इंडस्ट्री में वैनिटी वेन लाने वाली भी वहीं थी। वैसे तो आज हर तीसरे स्टार के पास अपनी वैनिटी वैन है लेकिन एक समय ऐसा भी था जब किसी के पास वैन नहीं थी। पूनम एक बार लॉस एंजिल्स गईं तो वहां उन्होंने वैनिटी वैन देखी। इसे देख उन्हें लगा कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री के पास भी ये होनी चाहिए। फिर क्या था भारत आते ही उन्होंने 25 वैनिटी वैन बनवाईं थीं।

PunjabKesari

चलिए आपको पूनम की शुरुआती जिंदगी और शादी के बारे में भी बताते हैं। 18 अप्रैल 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में पैदा हुई पूनम को लोग बचपन से ही बहुत प्यार करते थे क्योंकि उनका चेहरा बहुत ही मासूम और प्यारा था। इसी के चलते उन्हें स्कूल के दिनों में ही फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे लेकिन एक्ट्रेस अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थीं। साल 1977 में महज 16 साल की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद पूनम, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में आईं। मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद यश चोपड़ा की नजर उन पर पड़ी।

यश चोपड़ा ने उन्हें फिल्म 'त्रिशूल' ऑफर की लेकिन उन्होंने पहले ये ऑफर ठुकरा दिया था क्योंकि वह अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थी लेकिन बाद में मनाने पर वह राजी हो गई थीं। फिल्म करने के लिए पूनम ने शर्त रखी कि वो गर्मी की छुट्टियों में ही शूटिंग करेंगी जिससे उनकी पढ़ाई पर असर ना पड़े। उनकी फिल्म  'त्रिशूल' रिलीज हुई और हिट भी रही। अपने करियर के शुरुआती दिनों में पूनम, यश चोपड़ा के घर में ही रहती थीं लेकिन दोनों के ज्यादा समय साथ गुजारने को कई बातें बनी लेकिन एक्ट्रेस ने इस सब बातों को अफवाहें ही बताया था। पूनम जब 10वीं क्लास में थीं, तब वे फिल्म 'त्रिशूल' से स्टार बन चुकी थीं। उनकी बोल्डनेस का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पहली ही फिल्म में उन्होंने स्विमसूट पहना था। उन्होंने यश चोपड़ा के ही प्रोडक्शन हाउस की फिल्म नूरी में फारुख शेख के साथ काम किया। यह रोल यादगार था। नूरी के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट ऐक्ट्रेस का नॉमिनेशन भी मिला था।

PunjabKesari

पर्सनल लाइफ की बात करें तो अपने 10 साल के सफल फिल्मी करियर के बाद पूनम ने 1988 में फिल्ममेकर अशोक ठकेरिया से शादी की। दोनों के दो बच्चे हुए, पलोमा और अनमोल लेकिन ये रिश्ता करीब 10 साल ही चल पाया। पूनम तब से अपने पति का घर छोड़कर बच्चों के साथ अलग रहती हैं।

दरअसल, शादी टूटने की वजह अशोक का दूसरी महिला से अफेयर था। जब पूनम को इस बारे में खबर हुई तो उन्होंने पति को सबक सिखाने के लिए खुद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर किया, जिससे उनके पति को अपनी गलती का एहसास हो सके लेकिन ऐसा हुआ नहीं। इसके बाद एक्ट्रेस ने पति से तलाक ले लिया।

हालांकि अशोक से पहले पूनम किसी और के प्यार में भी पड़ी थी।1980 में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान पूनम की मुलाकात राज सिप्पी से हुई। इसी दौरान दोनों करीब आए थे लेकिन राज पहले से ही शादीशुदा थे। पूनम इसके बावजूद राज से शादी करना चाहती थीं हालांकि डायरेक्टर अपने परिवार को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हो सके। पूनम ने भी उनसे किनारा कर लिया।

PunjabKesari

अब तो वह फिल्मी पर्दे से दूर हैं लेकिन इवेंट्स और सोशल मीडिया में काफी एक्टिव है। एक्टर के साथ वह एक सफल बिजनेस वुमन भी हैं। वे ‘वैनिटी’ नाम की सफल मेकअप कंपनी चला रही हैं। इसके अलावा वह सनशाइन ट्रेवल एंड टूर्स की डायरेक्टर भी हैं। आपको पूनम ढिल्लों की कौन सी फिल्म पसंद थी हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static