11 बुधवार कर लें ये उपाय, गणेश जी के साथ देवी लक्ष्मी का भी मिलेगा आशीर्वाद

punjabkesari.in Tuesday, Dec 14, 2021 - 05:20 PM (IST)

हिंदू धर्म में बुधवार का दिन का गणेश जी को समर्पित माना गया है। मान्यता है कि इस दिन कुछ खास उपाय करने से कुंडली में बुध ग्रह शुभ होता है। जीवन से जुड़ी समस्याएं दूर होने में मदद मिलती है। तरक्की के रास्ते खुलने के साथ सोया हुआ भाग्य जाग जाता है। इसके साथ ही घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहती है। चलिए आज हम आपको बुधवार से जुड़े कुछ खास उपाय बताते हैं...

कुंडली में बुध की स्थिति सुधारने के लिए

बुधवार के दिन गणेश का अथर्वशीर्ष का पाठ करना शुभ माना जाता है। इस दिन बप्पा को मोदक या लड्डुओं का भोग लगाकर पाठ करें। इसके साथ ही धन की देवी मां लक्ष्मी का विधि विधान से पूजन करके माता को गुलाब की माला चढ़ाकर खीर का भोग लगाएं। फिर दोनों से घर की सुख-शांति व बरकत के लिए प्रार्थना करें। हर बुधवार को ऐसा करने से कुंडली में बुध की स्थिति में सुधार होने लगेगा।

भगवान गणेश व माता लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए

किसी मंदिर में जाकर गणेश जी को दूर्वा और लड्डू अर्पित करें। इसके साथ ही मां लक्ष्मी को कमल का फूल अर्पित करें। लगातार 11 या 21 बुधवार इस उपाय को करने से भगवान गणेश व माता लक्ष्मी की कृपा बरसने लगेगी।

कर्ज से मिलेगा छुटकारा

कर्ज की समस्या से परेशान लोग बुधवार को सवा पाव साबुत मूंग लाकर उबालें। फिर उसमें घी और चीनी मिलाकर गाय को खिलाएं। लगातार 5 या 7 बुधवार को ऐसा करने से कारोबार में तरक्की के रास्ते खुलेंगे। ऐसे में कर्ज से छुटकारा मिल सकता है।

परिवार की आर्थिक स्थिति होगी मजबूत

परिवार में आर्थिक संकट दूर रखने के लिए बुधनार के दिन गणेश जी को 21 या 42 जावित्री चढ़ाएं।

घर में बनी रहेगी बरकत

बुधवार को किसी किन्नर को कुछ पैसे दान में दें। बादमें उनसे कुछ पैसे आशीर्वाद स्वरूप वापिस ले लें। इन पैसों को पूजा स्थल पर रखें। इसके बाद धूप-दीप दिखाकर पूजा करें। बाद में इसे हरे कपड़े में लपेटकर धन रखने वाली जगह पर रख दें। ऐसा करने से घर में अन्न व धन की बरकत बनी रहेगी।

आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए

बुधवार को 5 मुट्ठी मूंग अपने ऊपर से सात बार वारे। फिर अपनी मनोकामना कहते हुए उसे बहते जल में बहा दें। इस कार्य को सुबह सूरज उगने से पहले करें। मान्यता है कि ऐसा करने से आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static