फिटकरी के 6 असरदार उपाय, वास्तुदोष करेंगे दूर और हर परेशानी से मिलेगी मुक्ति

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 11:17 AM (IST)

कई बार कड़ी मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है। इसके कारण जीवन में अन्न व धन संबंधी समस्याएं होने लगती है। वास्तु अनुसार, इसके पीछे का कारण वास्तुदोष हो सकता है। ऐसे में आप फिटकरी से जुड़े कुछ उपाय कर सकती है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार, इससे वास्तुदोष दूर होकर जीवन से जुड़ी समस्याएं दूर होकर सफलता व तरक्की के रास्ते खुलते हैं।

इन जगहों पर रखें फिटकरी

घर या ऑफिस के किसी कोने में 50 ग्राम फिटकरी रख दें। मगर इस बात का ध्यान रखें कि इसपर किसी की नजर नहीं पड़नी चाहिए। वास्तु अनुसार, इससे आसपास में मौजूद नकारात्मकता व वास्तुदोष दूर होती है। इसके साथ ही पैसों से जुड़ी समस्याएं दूर होकर आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

PunjabKesari

फिटकरी वाला पोछा लगाएं

वास्तु अनुसार, हफ्ते में 2 बार पानी में थोड़ी सी फिटकरी मिलाकर पोछा लगाएं। मान्यता है कि इससे कर्ज की समस्या से मुक्ति मिलती है। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति मजबूत होने में मदद मिलती है।

द्वार पर लटकाएं फिटकरी

इसके लिए काले कपड़े में एक टुकड़ा फिटकरी डालकर बांध लें। फिर इसे घर के मेन गेट पर लटका दें। वास्तु अनुसार, इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करती है। इसके साथ ही आर्थिक और शारीरिक परेशानियां दूर होने में मदद मिलती है।

बाथरूम में रखें फिटकरी

एक कटोरी फिटकरी बाथरूम में रख दें। इसके साथ ही इस महीने बाद बदलते रहें। माना जाता है कि इससे आसपास में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है।

बच्चों को डरावने सपने आने पर

अक्सर छोटे बच्चों को रात को नींद में डरावने सपने आने की समस्या होती है। इससे बचने के लिए सोते समय बच्चे के सिरहाने पर एक टुकड़ा फिटकरी रख दें। वास्तु अनुसार, इससे बच्चे को डरावने सपने आने बंद हो जाते हैं।

PunjabKesari

पीपल के पेड़ के नीचे रखें फिटकरी

फिटकरी में सिंदूर डालकर उसे पान के पत्ते लपेटकर पीपल वृक्ष के नीचे मौली के साथ रखें। इस काम को बुधवार के दिन ही करें। मान्यता है कि इस उपाय को करने से कर्ज की समस्या से जल्द ही छुटकारा मिल सकता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static