किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं दिल्ली पुलिस, नए साल पर वसूला 99 लाख का जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 03:43 PM (IST)

 राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नये साल की पूर्व संध्या पर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का डंडा चला। साल के पहले दिन 99 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना वसूला गया है और 66 लोगों पर FIR दर्ज की गई ।  सबसे ज्यादा मामले उत्तरी दिल्ली, पूर्वी दिल्ली और सेंट्रल दिल्ली में आए हैं। 


ट्रिपल राइडिंग को लेकर भी कटे चलान

पुलिस के अनुसार नियमों का उल्लंघन कर वाहन चलाने के मामले में 600 से अधिक लोगों पर जुर्माना लगाया है। इनमें शराब पीकर और खतरनाक तरीके से वाहन चलाने जैसा मामले शामिल है । शराब पीकर गाड़ी चलाने के लिए छत्तीस, खतरनाक ड्राइविंग के लिए 103, बिना हेलमेट के ड्राइविंग के लिए 370, ट्रिपल राइडिंग के लिए 48 और अन्य उल्लंघन के लिए 100 चालान जारी किए गए थे। 

 

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त दिखी पुलिस

 पिछले साल पुलिस ने 1,336 चालान जारी किए थे । यह संख्या मुख्य रूप से कम है क्योंकि बढ़ते कोविड मामलों को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी में रात का कर्फ्यू लगा हुआ है। पुलिस ने कहा था कि नए साल की पूर्व संध्या पर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा यहां कोविड​​-19 के प्रसार को ध्यान में रखते हुए जारी दिशा-निर्देशों को लागू करने के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है ।


मास्क न लगाने वालों पर भी हुई कार्रवाई

रात्रि कर्फ्यू के दौरान सोमवार रात 11 बजे से मंगलवार तड़के 5 बजे तक कोविड दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ धारा 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवज्ञा) के तहत 411 प्राथमिकी दर्ज की गईं और 754 चालान जारी किए गए।  मास्क न लगाने, शारीरिक दूरी का पालन न करने और सार्वजनिक जगहों पर थूकने के कुल 5085 मामलों में  99 लाख 34 हजार 200 रुपये का जुर्माना लगाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static