कपल को महंगा पड़ा विदेश का ट्रिप, सामने आया 1.1 करोड़ का बिल तो उड़े होश

punjabkesari.in Monday, Apr 22, 2024 - 05:36 PM (IST)

विदेश की ट्रिप प्लानिंग करते हुए लोग खूब तैयारी करते हैं कि क्या पहनेंगे, कहां घूमेंगे और क्या खाएंगे? लेकिन इस दौरान कोई मोबाइल डेटा के बारे में नहीं सोचता है। ये तो सब की जानते हैं कि विदेश में calling के कितने चार्ज होते हैं। लेकिन स्विटजरलैंड घूमने गए यूएस के इस कपल ने इस बारे में बिल्कुल भी नहीं सोचा। नतीजा, ये हुआ कि जब वो वापस आए तो मोबाइल कंपनी ने जो बिल इन्हें दिया, उसने ट्रिप का सारा मजा खराब कर दिया।

PunjabKesari

कंपनी ने थमाया करोड़ों का बिल

फ्लोरिडा में रहने वाले इस कपल ने स्विटजरलैंड घूमने का प्लान बनाया। एक शानदार के बाद जब वो वापस लौटे तो फोन कंपनी ने उन्हें 143,442.74 डॉलर का बिल भेज दिया। ये कपल करीब 30 साल से टी मोबाइल का ही कस्टमर है और विदेश जाने से पहले उसने डाटा प्लान्स के बारे में दरियाफ्त भी की थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उनका प्लान कवर है, लेकिन वापस लौटते ही उन्हें भारी- भरकम बिल देखने को मिला। हालांकि इस दौरान उन्होंने सिर्फ 9.5 गीगा बाइट्स डाटा ही इस्तेमाल किया था। इस बारे में जब उन्होंने फोन की कंपनी से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने कहा कि उनका बिल बिल्कुल ठीक है।

PunjabKesari

ऐसे मिली राहत

कपल को कंपनी वालों का ये रवैया बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन्होंने कानूनी मदद लेने का फैसला लिया ताकि बिल को चैलेंज कर सकें। वहीं मीडिया में भी ये केस उछल गया। इसके बाद कंपनी के भी होश ठिकाने आ गए और उन्होंने  कपल के पैसे वापस लौटा दिए। इसलिए अगर अगली बार आप कहीं भी घूमने जाएं तो डाटा प्लान्स से जुड़ी जानकारी लेकर ही निकलें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static