काली मिर्च और अदरक से जाएगा कोरोना, जरा इस नुस्खे की पूरी सच्चाई जान लें

punjabkesari.in Saturday, Sep 12, 2020 - 02:38 PM (IST)

दिन प्रतिदिन कोरोना खतरनाक रूप लेता जा रहा है और ऐसे में लोगों को इसकी वैक्सीन का ही इंतजार है। इस वायरस से बचाव के लिए लोग बहुत से काम कर रहे हैं लोग एक तरफ जहां इससे बचने के लिए घरेलू इलाज कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर इससे बचने के लिए लोग नानी-दादी के नुस्खे भी अपना रहे हैं। 

PunjabKesari

इस कोरोना काल में ऐसी बहुत सी खबरें हैं जो वायरल हो रही हैं खासकर इसके इलाज की खबरें जिस पर लोग आंख बंद कर भरोसा भी करने लगे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि कोरोना का घरेलू इलाज मिल गया। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मैसेज 

PunjabKesari

आपको बता दें कि जो मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है उसमें यह दावा किया जा रहा है कि अगर आप काली मिर्च का चूर्ण, दो चम्मच शहद और थोड़ा सा अदरक का रस, लगातार पांच दिनों तक लिया जाए तो कोरोना आपके पास आस पास फटकेगा। बहुत से लोग इस मैसेज को सच भी मान रहे हैं लेकिन अब इस मैसेज की सच्चाई सामने आई है। 

पीआईबी ने बताई सच्चाई 

इस मैसेज के वायरल होने पर लोगों ने इस पर विश्वास किया लेकिन अब आपको बताते हैं इस मैसेज की सच्चाई। दरअसल यह मैसेज फेक है और इस खबर का फेक्ट चेक किया है पीआईबी  ने। पीआईबी ने ट्वीट कर इस खबर को झूठा साबित कर दिया है। 

PunjabKesari
वहीं आपको बता दें कि काली मिर्च और शहद बेशक हमारे शरीर के लिए बहुत कारगर होते हैं लेकिन यह कोरोना से लड़ने में कारगर है इसकी अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है। इसलिए किसी भी चीज का सेवन डॉक्टर की पूछताछ के बिना न करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static