चीन से सामने आई एक और मुसीबत, आइसक्रीम में मिला कोरोना, हो जाएं सावधान वरना...

punjabkesari.in Sunday, Jan 17, 2021 - 12:26 PM (IST)

कोरोना के कहर से अभी भी तमाम देशों को आजादी नहीं मिल पाई है। इसके खिलाफ वैक्सीनेशन पर भी काम किया जा रहा है और कईं देशों में इसकी वैक्सीनेशन भी शुरू हो चुकी है। पहले जहां कोरोना सिर्फ इंसानों में पाया जाता था वहीं अब कोरोना का खतरा खाने पीने वाली चीजों पर भी मंडराना शुरू हो गया है। दरअसल हाल ही में खबरें आई हैं कि आईसक्रीम तक भी कोरोना पहुंच गया और यह मामला चीन से सामने आया है। 

PunjabKesari

उत्तरी चीन से सामने आया मामला 

यह मामला उत्तरी चीन के तियानजिन से सामने आया है। जहां आइसक्रीम में वायरस मिला है। आपको बता दें कि इस घटना के सामने के बाद अधिकारियों ने हजारों पैक संक्रमित आइसक्रीम को सील कर दिया है। बता दें कि इससे पहले अधिकारियों ने 3 सैंपल को जांच के लिए टेस्टिंग  के लिए लैब भेजा था और यहां सभी सैंपल में कोरोना के वायरस पाए गए थे। 

आइसक्रीम खाने वालों की जांच जारी 

यह मामला सामने आने के बाद Tianjin Daqiaodao कंपनी द्वारा उन लोगों की जांच और उन लोगों की तलाश हो रही जो यह आइसक्रीम खा चुके हैं और उनका टेस्ट कराया जा रहा है। मीडिया रिपोर्टस की मानें तो करीब 4, 836 आईसक्रीम के डिब्बे संक्रमित हुए हैं। खबरें ये भी हैं कि कंपनी में काम करने वाले सभी 1662 स्टाफ पर निगरानी रखी जा रही है और इनके कोरोना टेस्ट कराए जा रहे हैं हालांकि, अब तक 700 स्टाफ की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

PunjabKesari

इस पर क्या है डॉक्टर्स का कहना?

इस पर डॉक्टर्स की मानें तो आइसक्रीम में वायरस का मामला सामने से अभी फिलहाल घबराने की जरूरत नहीं है। इसका एक कारण जो बताया जा रहा है वह है कि हो सकता है कि आइसक्रीम में वायरस किसी संक्रमित व्यक्ति से आया हो इसलिए इससे कोई घबराने की जरूर नहीं है। एक कारण साफ सफाई को भी माना जा रहा है कि जहां यह आइसक्रीम बनती हो वहां साफ सफाई की कमी हो जिसके कारण उसमें वायरस की पुष्टि हुई। 

आइसक्रीम खाने वालों को दी जा रही यह सलाह 

जिन लोगों ने संक्रमित आइसक्रीम खा ली है उन्हें तत्काल ही डॉक्टर के पास जाने के लिए कहा जा रहा है और जांच करवाने के लिए कहा जा रहा है। ताकि अगर इससे कोई संक्रमित पाया भी जाता है तो वह जल्द इलाज करवा सके। आपको बता दें कि दुनियाभर में चीन के वुहान शहर से ही कोरोना फैला था। 

PunjabKesari

न्यूजीलैंड से आया था आइसक्रीम बनाने का समान 

मीडिया रिपोर्टस की मानें तो आईसक्रीम जिस मिल्क पाउडर से बनाई गई थी वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन से आए थे। लेकिन यह मामला सामने आने से फिलहाल आईसक्रीम की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static