''4 साल तक डेट किया पर साथ में बिताए सिर्फ 40 दिन'' बिना शादी के विधवा की जिंदगी काट रही डिंपल चीमा

punjabkesari.in Monday, Aug 30, 2021 - 04:41 PM (IST)

भारत-पाक के बीच चले कारगिल वाॅर के हीरो शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर बनी फिल्म शेरशाह खूब तारीफें बटोर रही हैं। इस फिल्म में विक्रम बत्रा के किरदार में एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आए तो वहीं उनकी विधवा बन जिंदगी काट रही डिंपल चीमा का किरदार एक्ट्रेस कियारा अडवाणी ने निभाया। डिंपल ने भले ही विक्रम से शादी न की हो लेकिन उनका बलिदान हमेशा सच्चे प्यार में विश्वास दिलाता है। दोनों एक-दूसरे को 4 साल से जानते थे लेकिन साथ में सिर्फ 40 दिन ही बिताए थे। 

PunjabKesari

सुनकर हैरानी हुई न... पर यह सच है। डिंपल चीमा और कैप्टन विक्रम बत्रा 4 साल एक-दूसरे संग रिलेशनशिप में रहे लेकिन इन 4 सालों में दोनों ने 40 दिन ही साथ में बिताए थे। फिल्म के राइटर संदीप श्रीवास्तव ने इस बात का खुलासा किया है। डिंपल चीमा से हुई मुलाकात के बाद उन्होंने बताया कि डिंपल ने उन्हें बताया था कि वह विक्रम के साथ भले ही 4 साल तक रिलेशनशिप में रही हैं पर साथ में सिर्फ 40 दिन ही बिताए हैं। 

PunjabKesari

संदीप श्रीवास्तव आगे बताते हैं कि फिल्म में उन्हीं 40 दिनों को दिखाया गया है। वहीं कियारा बताती हैं, इस फिल्म को बनाते समय डिंपल चीमा से मिलना काफी इमोशनल था। हम तब मिले थे जब फिल्म की शूटिंग शुरू भी नहीं हुई थी। यह मुलाकात तैयारी का सबसे अच्छा हिस्सा थी। वह अपने दिलो दिमाग में क्या सोचती हैं ये बताया था। जिसके जरिए मुझे इस किरदार को निभाने में मदद मिली। 

PunjabKesari

बता दें कि साल 1999 में कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन बत्रा रियल लाइफ में डिंपल चीमा नाम की लड़की के साथ रिलेशनशिप में थे। इतना ही नहीं दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन कारगिल युद्ध में गए कैप्टन बत्रा लड़ते-लड़ते देश के लिए शहीद हो गए और दोनों का प्यार अधूरा रह गया। जिसके बाद डिंपल ने कभी शादी नहीं की और विक्रम बत्रा की विधवा बनकर जीने का फैसला किया। डिंपल इन दिनों चंडीगढ़ के एक स्कूल में टीचर हैं और विक्रम की विधवा की तरह अपना जीवन काट रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static