शादी को अमान्य बता मुश्किल में फंसी नुसरत जहां, संसद भवन में उठाया गया मुद्दा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 12:13 PM (IST)

टीएमसी सांसद नुसरत जहां और बंगाली एक्ट्रेस इन नों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियां बटोर रही हैं।दि नुसरत साल 2019 में निखिल जैन संग शादी के बंधन में बंधी थी। वहीं अब नुसरत जहां का कहना है कि वो पति के साथ नहीं रह रही है। भारत में उनकी शादी मान्य नहीं है। नुसरत 6 महीनें की प्रेगनेंट है और उनके पति निखिल जैन का कहना है कि हम पिछले 6 महीने से साथ नहीं रह रहे तो बच्चा मेरा कैसे होगा। वहीं इस बीच बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने संसद भवन में नुसरत जहां कि शादी का मुद्दा उठाया है। 

PunjabKesari

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लोकसभा अध्यक्ष से उत्तर प्रदेश के बदायूं से भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्य ने कहा कि नुसरत को अपनी निजी जिंदगी का अधिकार है लेकिन अपनी शादी को लेकर उन्होंने जो बयान दिया है उसका मतलब यह है कि उन्होंने जानबूझकर संसद में गलत जानकारी दी है। संघमित्रा का कहना है कि नुसरत जहां के अवैध और नैतिक आचरण की जांच की जाए। इसके साथ ही नुसरत के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग भी की है।

PunjabKesari

संघमित्रा का कहना है कि नुसरत ने अपनी शादी की झूठी जानकारी देकर मतदाताओं को धोखा दिया है। जिससे संसद और उसके सदस्यों का नाम खराब हुआ है। इसके साथ ही उन्होंने पत्र लिखकर नुसरत की सदस्यता को गैर स्थायी बताया है। पत्र में लिखा, 'मीडिया में टीएमसी सांसद की वैवाहिक स्थिति के बारे में दिए गए बयान को लोकसभा सदस्यता के लिए उनकी शपथ का खंडन करता है। जो उन्होंने 25 जून 2019 को निखिल जैन की पत्नी बताकर ली थी।' 

PunjabKesari

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों पहले नुसरत ने निखिल जैन संग अपनी शादी को अमान्य बताया था। नुसरत ने कहा था कि निखिल संग उनकी शादी तुर्की में हुई थी जो भारतीय कानून में वैध नहीं है। कानून में यह शादी नहीं है बल्कि एक लिव इन रिलेशनशिप था। उनका कहना है कि उनकी अंतरधार्मिक शादी थी, जिसे भारत में स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत रजिस्टर करवाना होता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static