एक्ट्रेस भाग्यश्री ने बताए कच्ची भिंडी खाने के फायदे, कहा- वीकली मिल्स में जरूर करे शामिल

punjabkesari.in Monday, Jul 05, 2021 - 05:20 PM (IST)

बाॅलीवुड की सुपरहीट्स फिल्म 'मैनें प्यार किया' की हिरोइन भाग्यश्री लंबे समय से एक्टिंग और फिल्मों के दुनिया से दूर है। हालांकि वह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। अकसर वह अपने फैंस के साथ ब्यूटी और हेल्थ से संबंधित टिप्स शेयर करती रहती है जिन्हें उनके फैंस भी काफी पसंद करते हैं।

PunjabKesari

इसी तरह हाल ही में भाग्यश्री ने एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह अपने गार्डन में लगी भिंडी खाते हुए दिख रही हैं। इसके साथ इस भाग्यश्री ने कच्ची भिंडी खान के फायदें भी बताए। 

भाग्यश्री ने वीडियो शेयर कर भिंडी के फायदों के बारे में लिखा कि ऑर्गेनिक भिंडी में विटामिन सी, विटामिन के, विटामिन ए और मैग्नीशियम होता है। इसमें फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट्स की प्रचुर मात्रा होती है। भिंडी को ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल करने के लिए भी जाना जाता है। पेट की तकलीफें जैसे गैस, ब्लोटिंग और कब्ज दूर करने में भिंडी मदद करती है। यह एक ऐसी सब्जी है जिसे सभी को वीकली मिल्स में शामिल करना चाहिए।

PunjabKesari

सुबह उठकर भिंडी  खाने से ब्लड शुगर लेवल नियंत्रित रहता है- 
भाग्यश्री ने इसके साथ ही यह भी बताया कि, आयुर्वेद के अनुसार, रात में पानी में भीगी हुई भिंडी सुबह उठकर खाने से ब्लड शुगर लेवल नियंत्रित करने में मदद मिलती है। यही नहीं भिंडी के छिलके और बीज ग्लूकोज लेवल कम करने में इफेक्टिव हैं। यह टाइप-1, टाइप-2 और गेस्टेशनल डायबिटीज कम करने में भी सहायक है। आप भी देखे भाग्यश्री का यह वीडिय़ो- 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Bhagyashree (@bhagyashree.online)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static