Celebs Lifestory: आमिर खान के चाचा की वजह से आज तक कुंवारी हैं आशा पारेख

12/4/2019 2:41:04 PM

बीते जमाने की मशहूर एक्ट्रेस आशा पारेख ने अपने दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई। 1959 से 1973 के बीच वो हिंदी फिल्मों की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार रही हैं। बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट उन्हें फिल्म ‘गूंज उठी शहनाई’ में काम करने का मौका मिला लेकिन डायरेक्टर विजय भट्ट ने उन्हें यह कहकर फिल्म से निकाल दिया कि उनके अंदर स्टार बनने के कोई भी गुण मौजूद नहीं है। 

नासिर हुसैन ने दिया फिल्मों में मौका

उस टीम में नासिर हुसैन भी थे उन्हें यह बात बिल्कुल पसंद नहीं आईं। ठीक एक हफ्ते बाद उन्होंने आशा को फिल्म ‘दिल दे के देखो’ के लिए साइन कर लिया। फिल्म हिट हुई और आशा रातोंरात स्टार बन गई। इसके बाद नासिर ने उन्हें 6 फिल्में दी, जोकि सभी हिट हुई। 
PunjabKesari

अब तक नहीं की शादी

आशा पारेख ने अपने समय में कई बड़े स्टार्स के साथ काम किया। आशा जी अब तक कुंवारी है उन्होंने शादी नहीं की। एक इंटरव्यू के दौरान आशा जी ने कहा था कि उनकी किस्मत में शादी लिखी ही नहीं थी और वो खुश हैं कि वो सिंगल हैं। दरअसल, फिल्मों के दौरान आशा पारेख को नासिर हुसैन से प्यार हो गया। वही, नासिर हुसैन पहले से शादीशुदा थे लेकिन आशा को इस बात का कोई फर्क नहीं पड़ा। वह नासिर मैं अपना लाइफपार्टनर ढूंढती थी। बता दें कि नासिर हुसैन रिश्ते में एक्टर आमिर खान के चाचा लगते थे।
PunjabKesari, asha parikh

खुद शेयर की थी दिल की बात 

एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने दिल की बात कही थी। आशा ने कहा था 'मैंने जिंदगी में बस एक ही इंसान को चाहा। मैं कभी उनका घर तोड़ना नहीं चाहती थीं। यही वजह है कि मैं नहीं चाहती थी कि वो मुझसे शादी करें और मैं खुद भी किसी और के साथ इस रिश्ते में नहीं बंधना चाहती थीं। आशा की मां ने इस रिश्ते पर अपनी सहमति दे दी थीं लेकिन नासिर हुसैन के परिवार इसके सख्त खिलाफ थे।' 

अब डांस एकेडमी चला रही हैं आशा 

उन्होंने ये भी कहा था कि साल 2002 में नासिर के निधन से एक दिन पहले ही उनकी उनसे बात हुई थी। फिलहाल फिल्मों से रिटायरमेंट के बाद अब वो अपनी डांस एकेडमी पर फोकस कर रही हैं।
 


Priya dhir

Related News