नहीं रहे एक्टर अरुण बाली, 79 साल की उम्र में मुंबई में ली अंतिम सांस

punjabkesari.in Friday, Oct 07, 2022 - 10:09 AM (IST)

इंडस्ट्री से आज सुबह ही एक दुखद भरी खबर सामने आई है कि एक्टर अरुण बाली अब इस दुनिया में नहीं रहे। 79 साल की उम्र में आज उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। रिपोर्ट्स की माने तो अरुण लंबे समय से बीमार थे। बिगड़ी तबीयत की वजह से ही वो पिछले काफी महीनों से अस्पताल में भर्ती थे। एक्टर Myasthenia Gravis नामक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे थे, जो नर्व्स और मसल्स के बीच कम्युनिकेशन फेलियर की वजह से होती है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

पिछले कई वक्त से बोलने में हो रही थी दिक्कत

अरुण बाली की मौत के पूरी इंडस्ट्री सदमे में है। अरुण बाली एक बेहतरीन कलाकार थे और हर किसी को उम्मीद थी कि वो जल्द ही ठीक हो जाएगे अफसोस ऐसा हुआ नहीं। टीवी एक्ट्रेस नुपुर अलंकार ने इसी साल की शुरुआत में एक इंटरव्यू में अरुण बाली के बीमार होने की जानकारी दी थी। उस वक्त एक्टर के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था कि वो ढंग से बोल नहीं पा रहे हैं इसलिए उन्होंने परिवार को उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराने की सलाह दी थी। बाद में अरुण बाली की बेटी ने भी अपने पापा की बीमारी की बात की थी। नूपुर ने एक इंटरव्यू में बताया था, मैं अरुण सर से फोन पर बात कर रही थी, जब मुझे लगा कि उनकी स्पीच में कुछ गड़बड़ है और मैंने उन्हें बताया। इसके बाद मैंने उनके बेटे अंकुश से बात संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बात नहीं हो पाई। इसके बाद मैंने अंकुश के सहयोग राजीव मेनन को फोन किया जहां से दूसरा नंबर मिला और मैंने उन्हें सलाह दी कि अरुण सर को तुरंत अस्पताल ले जाएं।
PunjabKesari

इसके आगे नुपुर ने कहा था, 'आज मुझे अरुण जी के नंबर से कॉल आया...तब वह बिल्कुल भी स्पष्ट नहीं बोल पा रहे थे। उनकी बेटी इतिश्री ने मुझे उनकी तबीयत के बारे में बताया। मैं वास्तव में उनके लिए चिंतित हूं और उनके जल्दी ही ठीक होने की प्रार्थना करती हूं।'

कुमकुम सीरियल से मिली थी पॉपुलैरिटी

बता दें कि जालंधर में जन्में अरुण बाली ने 90 दश्क में अपना करियर शुरु किया था। वो राजू बन गया जेंटलमैन, खलनायक, फूल और अंगारे, आ गले लग जा, सत्या, हे राम, ओम जय जगदीश, केदारनाथ, लगे रहो मुन्ना भाई, 3 ईडियट्स, बर्फी, एयरलिफ्ट, बागी 2 और पानीपत जैसी कई फिल्मों में देखा गया। फिल्मों के अलावा वो टीवी सीरियल्स में भी काम कर चुके थे। वैसे तो उन्होंने कई टीवी शो किए लेकिन वो पॉपुलर हुए थे सीरियल कुमकुम से। सीरियल में उन्होंने कुमकुम यानी जूही परमार के दादाजी का रोल अदा किया था।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

दुख की बात यह है कि आज ही अरुण बाली की फिल्म 'गुडबाय' रिलीज हुई है और आज ही उन्होंने दुनिया को गुडबाय कह दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Priya dhir

Related News

Recommended News

static