Women Power: 8 महीने की प्रेग्नेंट एथलीट का गजब कारनामा, ताइक्वांडो में जीता गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Monday, Apr 12, 2021 - 06:10 PM (IST)

मां बनना हर महिला की जिंदगी का सबसे हसीन पल होता है। हालांकि प्रेग्नेंसी का समय थोड़ा मुश्किल भरा होता है। इस हालत में महिला को आराम करने के लिए कहा जाता है और कोई भी भारी सामान न उठाने की सलाह दी जाती है। मगर नाइजीरियन की एक महिला एथलीट ने प्रेग्नेंसी वो कर दिखाया जिसे देखकर हर कोई इसी सोच में पड़ गया कि आखिर उसने यह किया कैसे? 

नाइजीरियन की महिला एथलीट एमिनट आईड्रेस 8 महीने की प्रेग्नेंट है। इस हालत में उन्होंने ताइक्वांडो की Mixed Poomsae कैटेगरी में गोल्ड मेडल जीता है। इस बारे में नेशनल स्पोर्ट्स फेस्टिवल ने जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर उस महिला का एक वीडियो शेयर किया है। 

 

An inspiring outing by heavily pregnant Aminat Idrees who won a gold medal for Lagos at the ongoing National Sports Festival in Benin, Edo State.

Aminat Idrees who is 8 months pregnant won gold in the Mixed Poomsae category in Taekwondo pic.twitter.com/rr4fxJCfMs

— National Sports Festival 2020 (@nsf_edo) April 5, 2021

 

सबसे ज्यादा मेडल जीतने वाली महिला खिलाड़ी 

एमिनट ने गोल्ड मेडल के साथ-साथ सिल्वर मेडल भी अपने नाम किया है। नेशनल स्पोर्ट्स फेस्टिवल में एमिनट ऐसी पहली खिलाड़ी थीं जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडल अपने नाम किए थे। 

PunjabKesari

प्रेग्नेंट होने से पहले शुरू की थी ट्रेनिंग

महिला का कहना है कि उन्होंंने प्रेग्नेंट होने से पहले ही ट्रेनिंग लेनी शुरू कर दी थी। इसलिए प्रेग्नेंसी के दौरान किसी भी तरह की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। हालांकि उन्हें डर था कि प्रेग्नेंसी के कारण उसे नेशनल स्पोर्ट्स फेस्टिवल में हिस्सा लेने से रोका न जाए। 

डाॅक्टर से ली थी सलाह 

एमिनट ने बताया कि इसके लिए पहले उन्होंने डाॅक्टर से सलाह ली थी। उनके डाॅक्टर ने भी उन्हें फिट बताते हुए स्पोर्ट्स में हिस्सा लेने से नहीं रोका। एमिनट कहती हैं कि इसमें ज्यादा रिस्क न होने के चलते उन्होंने इसमें शामिल होने का फैसला किया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Bhawna sharma

Recommended News

Related News

static