बिना मास्क के घूम रहे लोगों को डंडा दिखाने वाले 5 साल के ''कोरोना योद्धा'' को पुलिस ने किया सम्मानित

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 01:13 PM (IST)

सोशल मीडिया पर हाल ही में एक छोटे लड़के का वीडियों वायरल हुआ था जिसमें वह डंडा लेकर आते-जाते लोगों को मास्क पहनने के लिए बोल रहा था। जिसके बाद से ही यह छोटा कोरोना योद्धा आजकल चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, भीड़-भाड़ वाली हिमाचल प्रदेश की धर्मशाला की गली में लोगों को मास्क पहनने के लिए कहने वाले इस नन्हे 'कोरोना योद्धा' को पुलिस ने सम्मानित किया है। 

डंडा दिखाते हुए सैलीनियों से बच्चे ने कहा- मास्क कहां है? मास्क पहनो'
बतां दें कि कुछ दिन पहले इटंरनेट पर एक बच्चा सैलानियों को डंडा दिखाते हुए कह रहा है- मास्क कहां है? मास्क पहनो। इस बच्चे का नाम अमित है और उसकी उम्र महज पांच साल है। वह अपने माता-पिता के साथ गुब्बारे बेचता है। बीते दिनों गुब्बारे बेचने वाले अमित को मैक्लोडगंज के पास भागसुनाग की सड़कों पर नंगे पांव लोगों से मास्क पहनने के लिए कहते दिखाई दिया। उसका यह वीडियो एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया था, जो काफी वायरल हुआ। 

PunjabKesari

वीडियों शेयर करते हुए पोस्ट के कैप्शन में लिखा है कि इस छोटे बच्चे को धर्मशाला की सड़कों पर लोगों से मास्क पहनने के लिए कहते देखा गया। उसके पास पहनने के लिए जूते भी नहीं हैं। देखिए इन लोगों के खिलखिलाते चेहरे। यहां कौन पढ़ा-लिखा है और कौन अशिक्षित? 
गुजरात के रहने वाले अमित ने कहा कि मैंने पुलिसकर्मियों को लोगों से मास्क का उपयोग करने के लिए कहते हुए देखा। इसलिए, मैंने सोचा कि मुझे भी यह करना चाहिए।

स्थानीय पुलिस ने अमित को किया सम्मानित-
5 साल के अमित की इस प्रशंसनीय काम पर पुलिस इतना प्रभावित हुई कि स्थानीय पुलिस ने अमित को सम्मानित किया और उसे एक पहाड़ी टोपी, नाश्ता और एक एनर्जी ड्रिंक भेंट की। इतना ही नहीं जिस इंस्टाग्राम पेज पर अमित का वीडियों पोस्ट किया गया था इस पेज के एडमिन ने अमित और उसके भाइयों को गिफ्ट भी दिए। 

PunjabKesari

5 साल के अमित को मिल रही है ढेरों मदद- 
इंस्टाग्राम पेज चलाने वाले अभय कार्की ने कहा कि स्थानीय लोगों से भी मदद मिल रही है। उन्होंने कहा कि एक बुजुर्ग जोड़े ने उन्हें कपड़े उपहार में दिए, जबकि कई उनकी शिक्षा के लिए पैसा देना चाहते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि वे उसके माता-पिता से बात करेंगे, जो फिलहाल शहर से बाहर हैं।

PunjabKesari

 पहाड़ी राज्य में स्थिति अभी चिंताजनक-SSP
वहीं, कांगड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) विमुक्त रंजन ने कहा कि पहाड़ी राज्य में स्थिति अभी चिंताजनक है क्योंकि पर्यटक कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। मैंने निर्देश दिया है कि बड़े पैमाने पर पर्यटकों की आमद से निपटने के लिए मैक्लोडगंज और भासुनाग में पुलिस सहायता कक्ष स्थापित किए जाएं। हम मानदंडों का पालन नहीं करने वालों पर भारी जुर्माना लगाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static