ED का नया खुलासा, ठग Sukesh के निशाने पर थीं Bollywood की 3 बड़ी एक्ट्रेस

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 11:26 AM (IST)

कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अपने कनेक्शन को लेकर लंबे समय से सुर्खियों में हैं। जांच के दौरान, बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही के नाम भी सामने आए, जिसके बाद ईडी ने उन्हें आगे की जांच के लिए बुलाया। वहीं, अब एक ताजा मीडिया रिपोर्ट में सारा अली खान, जाह्नवी कपूर और भूमि पेडनेकर समेत 3 बॉलीवुड अभिनेत्रियों के नाम भी मामले से जुड़े हैं।

सुकेश के निशाने पर थी जाह्नवी कपूर

सूत्रों ने बताया कि जुलाई 2021 में कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया पॉल द्वारा अभिनेत्री जाह्नवी कपूर को कथित तौर पर एक महंगा बैग और लाखों रुपए का उपहार दिया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, लीना मारिया पॉल ने एक लक्ज़री नेल सैलून - द नेल आर्टिस्ट्री - के मालिक के रूप में पेश किया और जाह्नवी को 19 जुलाई, 2021 को बेंगलुरु में एक आउटलेट का उद्घाटन करने के लिए आमंत्रित किया। जाह्नवी को इवेंट में शामिल होने के लिए लीना मारिया पॉल द्वारा 18.94 लाख रुपए और एक हाई-एंड लग्जरी ब्रांड के एक महंगा बैग गिफ्ट किया गया था। सुकेश और लीना की आपराधिक इरादे से अंजान एक्ट्रेस सैलून के उद्घाटन के लिए बेंगलुरु गई भी थी।

PunjabKesari

जाह्नवी ने ईडी को सौंपी बैंक डिटेल

सूत्रों का कहना है कि जाह्नवी ने अपने बैंक खाते का विवरण ईडी को सौंप दिया था। सूत्रों ने कहा कि उनके बैंक खाते में पेशेवर शुल्क के रूप में 18.94 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। यह वही पैसा है जो सुकेश ने तिहाड़ जेल की कोठरी में बैठे दिल्ली के एक व्यापारी की पत्नी से वसूला था।

सारा अली को भी किया था कॉन्टेक्ट

रिपोर्ट के अनुसार, सुकेश ने व्हाट्सएप पर सारा को सुरजा रेड्डी के रूप में कॉन्टेक्ट किया था। वो सारा को एक लग्जरी कार भेंट करना चाहता था। हालांकि, एक्ट्रेस ने मना कर दिया। इसके अलावा, सारा ने ईडी अधिकारियों के सामने खुलासा किया कि कई मौकों पर मना करने के बाद, उसने चॉकलेट का एक बॉक्स स्वीकार कर लिया। हालांकि, सुकेश ने चॉकलेट के डिब्बे के साथ एक फ्रेंक मुलर घड़ी भी भेजी।

PunjabKesari

भूमि को भी कर रहे थे फंसाने की साजिश

वहीं, सुकेश ने भी भूमि पेडनेकर से संपर्क किया और उन्हें एक कार गिफ्ट करने की पेशकश की। हालांकि, जांच के दौरान एक्ट्रेस ने इस बात से इनकार किया कि उन्हें उनसे कोई गिफ्ट या कार नहीं मिली।

अभिनेता जैकलिन फर्नांडीज और नोरा फतेही 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कॉनमैन के साथ कथित संबंधों के लिए सुर्खियां बटोर रही हैं। दिसंबर में, जैकलिन को सुकेश द्वारा कई गिफ्ट दिए गए हैं, जिसमें 52 लाख रुपए का घोड़ा, 9 लाख रुपए की फारसी बिल्ली और आभूषण शामिल हैं। उन्हें एक मिनी कूपर भी मिला था, जिसे उन्होंने वापिस कर दिया था। वहीं, ईडी के मुताबिक एक्ट्रेस नोरा फतेही को दिसंबर 2020 में कॉनमैन ने बीएमडब्ल्यू कार गिफ्ट की थी लेकिन एक्ट्रेस ने कहा कि कार उन्हें सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी लीना मारिया ने चेन्नई में एक कार्यक्रम के लिए दी थी। एक आधिकारिक बयान में नोरा ने दावा किया कि वह इस मामले की 'पीड़ित' थीं और मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल नहीं थीं। 

PunjabKesari

वर्तमान में दिल्ली की कुख्यात तिहाड़ जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर पर 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जांच की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static