कपूर खानदान की पहली बेटी जिसने तोड़ा था परदादा का बनाया रूल, अक्षय से लगता था डर!

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 02:39 PM (IST)

90 दश्क की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज भी लाखों लोगों के दिलों पर राज करती है। भले ही करिश्मा फिल्मों से दूर हो लेकिन उनका चार्म आज भी बरकरार है। करिश्मा, कपूर खानदान की पहली लड़की थीं जिन्होंने अपने परदादा पृथ्वीराज कपूर की बनाई उस परंपरा को तोड़ा था, जिससे तोड़ने की हिम्मत किसी ने नहीं की थी। दरअसल, कपूर परिवार में बहुओं और बेटियों को सिनेमा में काम करने की इजाजत नहीं थी लेकिन करिश्मा ने इस प्रथा को तोड़ते हुए एक्टिंग में अपना करियर बनाया।

 

कपूर खानदान की पहली लड़की जिसने तोड़ी परंपरा

करिश्मा ने अपने करियर की शुरुआत 1991 में फिल्म 'प्रेम कैदी' से की। वही अक्षय ने अपनी पहली फिल्म करिश्मा कपूर के साथ साइन की थी, जिसका नाम दीदार था। करिश्मा और अक्षय में गहरी दोस्ती थी लेकिन धीरे-धीरे यह दोस्ती दुश्मनी में बदल गई और फिर बाद में करिश्मा को अपनी गलती का अहसास हुआ। चलिए आज हम आपको इस पैकेज में करिश्मा और अक्षय के बीच का वो किस्सा बताते है जिसके बारे में शायद ही आप जानते हो।

PunjabKesari

जब अक्षय को अपना दुश्मन समझ बैठी थी करिश्मा

यह उस वक्त की बात है जब अक्षय फिल्मों में आने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे। अक्षय को पहली फिल्म दी डायरेक्टर Pramod Chakravorty ने जोकि दीदार थी। Pramod Chakravorty ने ही उन्हें बॉलीवुड में एंट्री दिलवाई इस वजह से वह अक्षय के लिए god father से कम नहीं थे इसी कारण अक्षय फिल्म की शूटिंग के दौरान प्रमोद के साथ अच्छे से व्यवहार करते थे और उनकी हर बात सुनते थे। वही दूसरी ओर फिल्म की लीड एक्ट्रेस जोकि करिश्मा कपूर थी उन्हें भाव नहीं मिल रहा था। उधर, अक्षय और प्रमोद के बीच बहुत अच्छी बॉडिंग थी। इन सबसे बौखलाए करिश्मा ने एक दिन गु्स्से में आकर बोल दिया कि अक्षय कुमार को प्रमोद चक्रवर्ती के चम्मचे है। बस तभी से करिश्मा को अक्षय से प्रॉब्लम होने लगी लेकिन हालात से मजबूर करिश्मा ने आगे चलकर कई फिल्मों में अक्षय के साथ काम किया लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप रही।

PunjabKesari

रिजेक्ट की अक्षय के साथ कई फिल्में

इसके बाद करिश्मा के दिल में अक्षय के लिए नफरत ओर बढ़ गई। ना तो दोनों की बनती थी और ना ही कोई फिल्म हिट होती थी। एेसे में करिश्मा ने मन ही मन फैसला कर लिया कि वह अक्षय के साथ कोई फिल्म नहीं करेगी। फिर फिल्म 'आई दिल तो पागल है'। इस फिल्म के लिए अक्षय और करिश्मा दोनों को साइन किया। यश राज की फिल्म होने के कारण उन्होंने फिल्म की। इसका एक कारण यह भी था कि करिश्मा कॉमेडी के अलावा फिल्म में कोई हटकर रोल करना चाहती थी लेकिन साथ काम करने का यह सिलसिला ज्यादा देर तक नहीं चला।

PunjabKesari

फिल्म हेरा फेरी (2000) के लिए भी करिश्मा को अप्रोच किया गया था। इसे लेकर एक्ट्रेस काफी एक्साइटेड थी  लेकिन जैसे ही पता चला कि अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी उनके को-एक्टर होंगे तो उन्होंने फिल्म छोड़ दी। खबरों के मुताबिक, करिश्मा ने व्यक्तिगत परेशानी का हवाला देते हुए फिल्म से किनारा किया था। बाद में इसके लिए उन्होंने तब्बू को कास्ट किया।

बाद में हुआ अपनी गलती का पछतावा

कहा जाता है कि करिश्मा की इच्छा समझते हुए मेकर्स ने उन्हें अक्षय कुमार के अपोजिट फिल्म ऑफर करना बंद कर दिया था। 1999 में रिलीज हुई जानवर तक अक्षय और करिश्मा ने किसी फिल्म में साथ काम नहीं किया। लगातार कई फ्लॉप के बाद अक्षय को जानवर के रूप में हिट फिल्म मिली थी। इसके साथ ही अक्षय स्टार बन चुके थे और कही न कही करिश्मा को उनकी वेल्यू समझ आ गई। एक तरफ जहां अक्षय सुपरस्टार बन गए थे वही करिश्मा का स्टेटस कम होने लगा। वहीं करिश्मा के इस व्यवहार पर अक्षय ने कहा था कि उन्हें किसी बात का कोई गुस्सा नहीं है क्योंकि करियर के शुरूआत में ज्यादातर लोगों ने उनके साथ एेसा किया।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static