ब्रॉन्ज मेडल जीत अंकिता बनीं दूसरी महिला टेनिस खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 01:11 PM (IST)

भारतीय महिलाएं अपने हुनर से दुनिया भर में अपनी पहचान बना रही है। एशियाई खेलों में देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीतना भी कोई आसान काम नहीं है। कुछ दिनों पहले ही विनेश फोगाट ने एशियाई खेलों में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कुश्ती प्रतियोगिता के 50 किग्रा वर्ग में बाजी मार भारत के नाम गोल्ड मेडल किया। वहीं, एशियन गेम्स 2018 में भारत को टेनिस में ब्रॉन्ज मेडल मिला है। 

PunjabKesari

भारतीय टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने 18वें एशियाई खेलों में देश के लिए 9वां ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। भारत के खाते में अब कुल 16 मेडल आ चुके हैं, यानि अबतक भारत ने 4 गोल्ड, 3 सिल्वर और 9 ब्राॅन्ज अपने नाम कर लिए हैं। 

PunjabKesari

टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना क्वार्टरफाइनल में हांगकांग की यूडीस वोंग चोंग को मात दी थी। बता दें कि यह वहीं अंकिता है जो पिछली बार 2014-इंचियोन में हुए एशियाई खेलों में महिला एकल के अंतिम-16 दौर के बाद बाहर हो गई थी। 

PunjabKesari

पहले सेट की शुरुआत में अंकिता को हांगकांग की खिलाड़ी के खिलाफ 1-4 से पिछड़ते देखा जा रहा था लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए 6-4 से अपने नाम किया। दूसरे सेट में अंकिता ने अपना दबदबा बनाते हुए 6-1 से जीत कर अंतिम-4 की राह बनाई और ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। 

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static