दुनिया की इन फेमस जगहों से जुड़े रहस्य को जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Sunday, Oct 29, 2017 - 12:41 PM (IST)

दुनियाभर की बहुत सी खूबसूरत जगहों को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है लेकिन खूबसूरत दिखने वाली इन जगहों में भी कुछ राज छुपे होते है। आज हम आपको ऐसी ही जगहों के बारें में बताने जा रहें जो खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद रहस्मयी भी है।
 

1. एफिल टॉवर
दुनिया का सबसे खूबसूरत और रोमांटिक माना जाने वाला एफिल टॉवर के रहस्य कोई नहीं जानता होगा। इसकी तीसरी मंजिल पर बने मोनसियर एफिल का प्राइवेट फ्लैट में टूरिस्टों को जाने की अनुमति नहीं है।

PunjabKesari

2. नियाग्रा फॉल्स
कनाडा और अमेरिका की सीमा पर स्थित खूबसूरत नियाग्रा फॉल्स के नीचे एक गुफा है। लोगों का मानना है कि इस गुफा में बुरी आत्माओं का साया है।

PunjabKesari

3. लास वेगास
लास वेगास की सड़को पर मार्किट होने के कारण हमेशा चहल पहल रहती है लेकिन यह कोई नहीं जानता कि यहां कि सड़को के नीचे बहुत सी सुंरगे बनाई गई है। यहां बेघर लोग अपनी जरूरतों का सामान रखते है।

PunjabKesari

4. स्टैचू ऑफ लिबर्टी
इस खूबसूरत स्टैचू को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते है लेकिन क्या आप जानते है कि इस स्टैचू के हाथ में पकड़ी मशाल तक पहुंचने के लिए सीढ़ियां बनाई गई है।

PunjabKesari

5. एम्पायर स्टेट बिल्डिंग
वर्ल्ड की सबसे उंची मानी जाने वाली इस बिल्डिंग में 103 मंजिल पर भी एक छोटा कमरा और बालकनी बनाई गई है जहां सिर्फ खास लोगों को ही जानने की अनुमति है।

PunjabKesari
फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static