इन थीम से सजाएं दुल्हे की कार

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2017 - 05:54 PM (IST)

इंटीरियर डैकोरेशनः शादी का दिन दूल्हा और दुल्हन की जिंदगी का सबसे खास दिन होता है। इससे जुडे एक-एक पल को वह खुल कर जी लेना चाहते हैं। शादी की सब रस्में खूब अच्छे से निभाई जाती हैं। कपड़े,खाने से लेकर डैकोरेशन का भी बहुत अच्छे से ध्यान रखा जाता है ताकि किसी भी रस्म में कोई कमी न आए। विदाई की बात करें तो यह पल जहां खुशनुमा होता है वहीं कुछ गंभीर भी हो जाता है। जहां दुल्हन नई जिंदगी की शुरूवात करने जा रही होती हैं वहीं अपने परिवार को छोड़ कर जाने का दुख वह अपने आंसुओं में छिपा नहीं सकती। इसी रस्म में सबसे खास चीज होती है डोली। जी हां आज हम बात कर रहे हैं उस कार की जिसमें बैठ दुल्हन अपने ससुराल के घर में जाने के लिए पहला कदम बढ़ाती है। डोली की इस कार की सजावट पर हर मेहमान की नजर होती है। आजकल डोली की इस कार को सजाने के लिए अलग-अलग तरह के थीम ट्रैंड में हैं। जिसे आप शादी की इस रस्म को भी यादगार बना सकते हैं। 

1. जरी डोरी और मिरर
कार को कुछ अलग अंदाज में सजाना चाहते हैं तो इसके लिए जरी की डोरी के साथ मिरर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह की डैकोरेशन वाली कार में बैठकर दुल्हन को लेने जाएंगे तो आप खुद को रॉयल किंग की तरह महसूस करेंगे। 

2. वैडिंग थीम डैकोरेशन
आप शादी में जिस रंग की ड्रैसिज खुद पहन रहे हैं,उसी थीम में गाडी को भी सजा सकते हैं। उसी रंग के मैच करते फ्लावर और फैब्रिक से डैकोरेट गाड़ी बहुत खूबसूरत लगेगी। 

3. रिबन डैकोरेशन
डैकोरेशन में फूलों का इस्तेमाल कम करना चाहते हैं तो इसके साथ रिबन को एडजस्ट करके इसे सजा सकते हैं। 

4. बैलून डैकोरेशन
फूल और रिबन के अलावा कुछ गुब्बारों को भी गाड़ी की डैकोरेशन में इस्तेमाल कर सकते हैं। गाडी को बोनट पर रिबन के साथ गुब्बारो से की गई सजावट बहुत अच्छी लगती है। 

5. केन और प्लास्टिक बोतल
वैस्टर्न कल्चर की बात करें तो यहां पर प्लास्टिक की बोतल और केन को जिंदगी की नई शुरूवात के लिए गुड लक की निशानी समझा जाता है। आप चाहे तो इस थीम से भी कार को सजा सकते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static