सर्दियों की छुट्टियों में करें इन 6 खूबसूरत Hill Stations की सैर

punjabkesari.in Tuesday, Nov 28, 2017 - 03:14 PM (IST)

सर्दियों की छुट्टियों में घूमने के लिए ज्यादा तर लोग हिल स्टेशन जाने का प्लान बनाते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ खूबसूरत हिल स्टेशन के बारे में बताने जा रहें जहां पर आपकी छुट्टियां यादगार बन जाएगी। आइए जानते है सर्दियों में गर्माहट देने वाले इन शहरों के बारे में।
 

1. कूर्ग
खूबसूरत झरनों, मंदिर और पहाड़ो वाला यह छोटा हिल स्टेशन सर्दियों में भी गर्माहट से भरपूर रहता है। प्रकृतिक नजारों के बीच समय बिताने वालों के लिए यह हिल स्टेशन सबसे बेस्ट है।

PunjabKesari

2. मुन्नार
यहां की हरी-भरी घाटियां और दूर तक फैले चाय के बाग पर्यटकों के आकर्षण का मुख्य केंद्र बनते है। इस रोमांटिक जगहें पर आप पार्टनर के साथ ठंडी-ठंडी हवा का मजा ले सकते है।

PunjabKesari

3. अराकू घाटी
इस खूबसूरत और रोमांटिक घाटी में घूमने के लिए हर साल कर टूरिस्ट आते है। हरी-भरी वादियों के साथ आप यहां मंदिर, झरनें और खूबसूरत बाग देख सकते है।

PunjabKesari

4. कोडैकनाल
अपनी सुंदरता के कारण यह हिल स्टेशन पर्यटकों की मनपंसद जगहें बन चुका है। इस शांत हिल स्टेशन में आप दूर-दूर तक फैली हरियाली का मजा ले सकते है।

PunjabKesari

5. औली
बर्फ से ढकी इस खूबसूरत वादी में आप अपनी फैमली या पार्टनर के साथ स्केटिंग का मजा ले सकते है। बर्फ के साथ-साथ आप यहां के प्रकृतिक मजारों का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

6. झिरो
अरूणाचल के इस झिरो शहर में आप जंगल से ढके पहाड़ों और खूबसूरत कबीलों का मजा ले सकते है। सुकून भरे पल बिताने और मेडिटेशन के लिए झिरो सबसे परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static