चेहरे से तिल हटाने के अपनाएं ये आसान तरीके

Monday, March 13, 2017 11:49 AM

ब्यूटीः कहते है कि तिल चेहरे की खूबसूरती को बढ़ा देता है लेकिन तब जब एक या दो तिल हो। अगर तिल चेहरे पर जरूरत से ज्यादा हो तो ऐसे में चेहरा बेकार दिखने लगता है। तिल हटाने के लिए लेज़र थेरेपी का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन ये काफी महंगी होती है, जो हर किसी के बस की बात नहीं होती कि वो इस थेरेपी को लें। अगर आपके चेहरे पर भी जरूरत से ज्यादा तिल है और आप इस चीज से काफी परेशान है तो इस चीज में हम आपकी मदद कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीके बताएंगे जिसे अपनाकर आप अपनी इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

 

1. कच्चा आलू

चेहरे से तिल हटाने के लिए आप कच्चे आलू का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आप एक आलू का स्लाइस लें और फिर इस स्लाइस को अपने चेहरे पर रगड़ें। ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी फर्क दिखने लग जाएगा।

2. केले का छिलका

एक केले का छिलका लें और इसके अंदर वाला हिस्सा तिल पर रख कर ऊपर से किसी साफ कपड़े से इसे बांध लें। त भर इसे ऐसे ही रहने दें। इससे तिल झड़कर साफ हो जाता है।

3. अनानास

अगर तिल पूरे चेहरे पर फैले हुए हैं तो ऐसे में अनानास का जूस दिन में 2-3 बार चेहरे पर रोज़ लगाएं। फिर 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

4. सेब का सिरका

रात को सोने से पहले चेहरा धोएं और इसके बाद सेब के सिरके से चेहरे पर हल्की- हल्की मसाज करें। अब इसे रात भर के लिए चेहरे पर लगा रहने दें। सुबह उठ कर चेहरा धो लें। 

5. शहद

थोडा सा शहद और सनबीज के तेल लेकर मिला लें। इस मिश्रण को नियमित रूप से 5 मिनट तिल पर रगड़ने से त्‍वचा के चमकने के साथ-साथ तिल भी गायब हो जाएगें। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!