ट्रैडीशनल हो या वैस्टर्न, दोनों के साथ ट्राई करें Trendy Maang Tikka

Saturday, June 17, 2017 2:27 PM
ट्रैडीशनल हो या वैस्टर्न, दोनों के साथ ट्राई करें Trendy Maang Tikka

फैशनः ट्रैडीशनल शादी में दुल्हन के गहनों की खास अहमियत होती है। मांग-टीका, पायल हो या नथ, इन सबके बिना दुल्हन का सोलह सिंगार अधूरा लगता है। शादी में दुल्हन मांग टीका जरूर लगाती है बल्कि सिर्फ दुल्हन ही नहीं आम लड़कियां भी इसे ट्रैडीशनल व वेस्टर्न दोनों तरह की ड्रैस के साथ वियर कर रही हैं। इससे आपके हेयरस्टाइल को अलग ही ग्रैस मिलती हैं लेकिन मॉडर्न जमाने की लड़कियां मांग टीका व माथा पट्टी का चुनाव भी कुछ यूनिक ही चाहती है। 


1. पटियाला टीका 
पटियाला टीका की पहचान यह है कि यह साइज में काफी बड़ा होता है। इसके साथ आपको माथा पट्टी लगाने की जरूरत नहीं पड़ती। इसे आप सिर्फ लहंगे ही नहीं बल्कि ट्रैडीशनल सूट या वैस्टर्न ड्रैसअप के साथ भी वियर कर सकती हैं लेकिन ध्यान रहें अगर आप पटियाला टीका कैरी कर रही हैं तो बाकी एक्सेसरीज सिंपल रखें नहीं तो यह अट्रैक्टिव नहीं दिखेगा। इसमें आप पर्ल, कुंदन व पोल्की डिजाइन आदि सिलेक्ट कर सकते हैं।PunjabKesari

2. बोरला (Borla)
मारवाड़ी में बोरला मांग टीका ट्रैडीशनल एक्सेसरीज है। बोरला राजपूत ब्राइड को प्रोपर रॉयल टच देता है लेकिन सिर्फ मारवाड़ी दुल्हनें नहीं आजकल अन्य लड़कियां भी इसे ट्राई कर रही हैं। डायमंड, स्टोन और मीनाकारी वर्क इसकी ग्रैस को दोगुना कर देते हैं।
PunjabKesari
3. स्ट्रिंग मांग टीका
स्ट्रिंग यानी की लेयर्ड वाले मांग टीके काफी ट्रैंड में हैं। आप सिंगल, डबल या मल्टी लेयर्ड माथा पट्टी अपनी पसंद के हिसाब से कैरी कर सकते हैं। अगर आप बालों के हेयर स्टाइल ज्यादा हाई लाइट करना चाहती हैं तो मल्टी लेयर्ड माथा पट्टी आपके लिए प्रफैक्ट रहेगी। आप सिंपल गोल्डन स्ट्रिंग भी चूज कर सकते हैं और कुंदन, स्टोन, पोल्की और पर्ल वाली डिजाइनर लेयर्ड भी चूज कर सकते हैं। वेस्टर्न ड्रेसअप के साथ आप सिपंल चेन वाला मांग टीका चूज करेंगे तो ज्यादा अच्छा लगेगा। आजकल वन साइड लेयर्ड मांग टीका भी काफी पसंद किया जा रहा है। 

4. टियारा स्टाइल मांग टीका
अगर आप वेस्टर्न ड्रैसकोड वियर कर रही हैं तो माथा पट्टी व टीका टियारा स्टाइल में कैरी करें। इससे आपका मांग टीका हेयर क्राऊन का काम भी देगा।

PunjabKesari
5. हैवी माथा पट्टी
अगर आप एकदम ट्रैडीशनल लुक में दिखाई देना चाहती हैं तो हैवी माथा-पट्टी ट्राई करें। आपकी ज्वैलरी में माथा-पट्टी ही आपका स्टाइल स्टेटमेंट बनकर उभरेगी। गोल्ड के साथ पोल्की  व कुंदन वाली हैवी माथा पट्टी बहुत अट्रैक्टिव लगती है। 


6. टियर ड्रॉप  मांग टीका (Tear Drop)
सिंपल सॉबर लुक चाहती हैं तो टियर ड्रॉप मांग टीका आपके लिए बेस्ट हैं। इसे आप गाऊन साड़ी और लहंगे सबके साथ कैरी कर सकती हैं। अगर यह सिंगल कलर के जेम स्टोन में हो तो ज्यादा अट्रैक्टिव लगते हैं। 
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !