1 दिन बाद ही हो जाते हैं बाल Oily तो अपनाएं ये टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Mar 23, 2017 - 03:03 PM (IST)

ब्यूटी : खूबसूरती सिर्फ चेहरे से नहीं बल्कि बालों से भी झलकती हैं। काले घने सिल्की बालों की चाहत कौन नहीं रखता लेकिन गर्मियां शुरू होते ही कुछ लोगों के बाल बहुत ऑयली होने लगते हैं जिससे वह चिपचिपे लगते हैं। चिपचिपे बालों से चेहरे पर मुंहासे भी हो जाते हैं। इस आॅयली बालों की समस्या से लड़के भी काफी परेशान होते हैं। आइए इस समस्या से निजात पाने के कुछ उपाय जानें...

1. शैंपू
बालों में हो सके तो रोज शैंपू करें इससे बालों में गंदगी जमा नहीं हो पाएगी। इससे अतिरिक्त तेल साफ होगा। लेकिन ध्यान रखें कि शैंपू आॅयल बेस्ड न हो।


2. कंडीशनर
बरसात में आॅयली बालों को कडीशनिंग करने से बचना चाहिए। कंडीशनर की जगह शैंपू करने के बाद एक मग पानी में आधे नींबू का रस मिला कर लगाएं। नीबूं से आपके बालों की चमक बरकरार रहेगी और यह डेंड्रफ से भी आपके बालों को दूर रखेगा।


3. हर्बल हेयर प्रोडक्टस
डाॅक्टरस तैलीय बालों के लिए हर्बल और नेचुरल हेयर प्रोडक्ट प्रयोग करने की सलाह देते हैं। क्योंकि ये सब कैमीकल फ्री होते हैं जिससे बाल हैल्दी और प्रॉब्लम फ्री रहते हैं।


4. हेयर जैल
आप यदि आॅयली बालों से परेशान हैं तो आप जितना हो सके कोई भी स्टाइलिंग प्रोडक्ट या हेयर जैल का यूज कम से कम करें। क्योंकि ये सब आॅयल बेस्ड होते हैं। इन प्रोडक्टस को लगाने से आपके बाल और भी ज्यादा तैलीय हो जाएंगे। जिससे धूल और मिट्टी बालों में जल्दी चिपकेगी।


5. शाॅवर
यदि आप स्वीमिंग करते हैं तो आप यह जान लें कि हमेशा बालों में कैप पहन कर ही स्वीमिंग करें और इसके बाद शाॅवर लेना न भूलें। एेसा करने से स्वीमिंग पूल के कैमिकल मिले पानी का हानिकारक असर बालों में खत्म हो जाता है।


6.कंघी
बालों में कंघी तो हम दिन में कई बार करते हैं लेकिन अगर बाल आॅयली हैं तो आप बार-बार कंघी न करें क्योंकि एेसा करने से भी बालों में तेल अधिक आने लगता है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static