यह होममेड सीरम छिपा देगा बढ़ती उम्र के निशान

Monday, February 5, 2018 2:59 PM
यह होममेड सीरम छिपा देगा बढ़ती उम्र के निशान

आजकल भागदौड भरी जिंदगी में किसी के पास इतना समय नहीं है कि वह अपनी ब्यूटी का अच्छे से ध्यान रख पाए। कुछ लोग तो चेहरे से जुड़ी परेशानियों के लिए पार्लर भी नहीं जा पाते। जिसका कारण है सारा दिन जिम्मेदारियों और काम के लिए फिक्रमंद रहना। इसी चिंता और तनाव की वजह से उनके चेहरे का कुदरती निखार खो जाता है। जिस कारण बढ़ती उम्र का असर भी चेहरे पर साफ दिखाई देने लगता है। झुर्रियां,दाग-धब्बे या फाइन लाइन्स आपकी पर्सनैलिटी को खराब करने का काम करते हैं। ब्यूटी एक्सपर्टस की माने तो इन समस्याओं को दूर करने का सबसे आसान हल है विटामिन सी। आप विटामिन सी युक्त सीरम का इस्तेमाल करके लंबे समय तक खुद को जवां रख सकते हैं। इसे घर पर बनाना और इस्तेमाल करना भी बहुत आसान है। जिससे चेहरे के ग्लो दिनों-दिन बढ़ता जाएगा और आपको पार्लर जाने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी।

जरूरी सामग्री
- 2 टेबलस्पून पानी
- एल-एस्कॉर्बिक एसिड (L- Ascorbic Acid)
- ग्लिसरीन

इस तरह बनाएं विटामिन-सी सीरम
एक कटोरी में 2 टेबलस्पून पानी, आधा छोटा चम्मच एल-एस्कॉर्बिक एसिड, 1 छोटा चम्मच ग्लिसरीन को अच्छे से मिलाकर एक बोतल में भर कर रख लें।

इस तरीके से करें इस्तेमाल 

PunjabKesari
सबसे पहले चेहरे को अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें। फिर इस सीरम कुछ बूंदे लेकर चेहरे और गर्दन पर लगाएं। आप इसे दिन में दो बार सुबह और रात को इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस बातों का रखें ख्याल
1. इसे लगाने से स्किन पर हल्की सी खुजली हो सकती है अगर यह समस्या ज्यादा हो तो उसी समय चेहरा धो लेना चाहिए।
2. विटामिन-सी जल्दी ही ऑक्सीडाइज हो जाता है इसलिए इसे एक सप्ताह तक खत्म कर देना चाहिए। अगर आपका सीरम पीला दिखने लगे तो इसे फेंक देें। इसे दोबारा अप्लाई करने के लिए नया सीरम बनाना बेहतर है। 
3. इसका इस्तेमाल करने से पहले अपने ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!