Holi Special: होली पर इन तरीकों से करें खास डेकोरेशन

Tuesday, February 27, 2018 10:54 AM
Holi Special: होली पर इन तरीकों से करें खास डेकोरेशन

होली आने में अब कुछ दिन ही बचे है और लोगों ने सेलिब्रेशन, पार्टी और डेकोरेशन की तैयारियां शुरू कर दी है। वैसे तो फैस्टीवल में लोग घर की साफ-सफाई के साथ पेंट भी करवाते है लेकिन होली पर ज्यादातर लोग सिर्फ पार्टी डेकोरेशन ही करते हैं। कुछ लोग घर में पकवान बनाकर रंगो के साथ ही होली खेलना पसंद करते है लेकिन होली खेलने के साथ-साथ घर की डोकेरेशन भी बहुत जरूरी होती है। ऐसे में आज हम आपको होली पर सबसे हटकर और स्पैशल डेकोरेशन करने के कुछ तरीके बताएंगे, जिससे आपका घर शानदार लगेगा। इन सिपंल तरीको से आपका घर डेकोरेट भी हो जाएगा और आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। तो आइए जानते है होली पर डैकोरेशन के कुछ हटके आइडिया।
 

1. पर्दों से करें डेकोरेशन
होली डेकोरेशन के लिए आप घर में रंग-बिरंगे पर्दे लगा सकते है। घर में रंग-बिरंगे पर्दे लगाकर आप इसे होली डेकोरेशन का खास हिस्सा बना सकते है। आप चाहें तो रगं-बिरंगे दुपट्टों से भी पर्दे बनाकर उससे सजावट कर सकते है।

PunjabKesari

2. दीवारों की सजावट
घर में कलरफुल पेंट करवा कर भी आप होली डेकोरेशन को स्पैशल बना सकते है। इससे दीवारों पर होली के रंग लगने पर भी दीवारें खराब नहीं लगेगी। इसके अलावा आप दीवार पर कलरफुल पेपर लगाकर भी होली की डेकोरेशन कर सकते है।

PunjabKesari

3. ड्राइंग रूम
होली पर ड्राइंग रूम की डोकेरेशन करने के लिए आप कलरफल लाइट्स, पेपर, फूल और फर्नीचर का इस्तेमाल कर सकते है। 

PunjabKesari

4. फूलों से करें डेकोरेशन
आप रंग-बिरंगे फूलों को घर में सजा कर भी अपनी डेकोरेशन को स्पैशल बना सकते है। रंग-बिरंगे फूलों से आपका घर महक भी उठेगा और डेकोरेशन भी हो जाएगी।

PunjabKesari

5. आउटडोअर डेकोरेशन
अगर आपने घर में पार्टी रखी है तो आप अपने घर के बाहर के एरिया भी कलरफुल होना चाहिए। आउटडोअर डेकोरेशन को होली के रंगो जैसा दिखाने के लिए आप कलर्स, फूल और दुपट्टों का इस्तेमाल कर सकते है।

PunjabKesari

6. हैंगिग डेकोरेशन
होली पर आप हैंगिग लड़ियों या होंगिग पॉट भी लगा सकते है। आप बोतलों में रंग-बिरंगे फूल डालकर उसे गार्डन एरिया में टांग दें। इसके अलावा आप घर के गार्डन में रंग-बिरंगी लड़ियां भी लगा सकते है।

PunjabKesari

7. कुशन और बेडशीट
इस दिन पर स्पैशल सजावट के लिए आप कलरफुल कुशन और बेडशीट का इस्तेमाल कर सकते है। आप ड्राइंग रूम के फर्नीचर पर भी कलरफुल कुशन रख सकती हैं।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

आप को जीवनसंगी की तलाश है? तो आज ही भारत मैट्रिमोनी पर रजिस्टर करें- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन