कमरे में रखी ये चीजें, पार्टनर की लाइफ में कम कर देंगी रोमांस

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 03:38 PM (IST)

पति-पत्नी के लिए घर का सबसे खूबसूरत हिस्सा उनका बेडरूम होता है। जहां पर वह सुकून के साथ एक-दूसरे के साथ अपना समय बिता सकते हैं। इसे लोग बहुत अरमानों के साथ सजाते हैं लेकिन वास्तु के हिसाब से इसकी सजावट में लोग कुछ गलतियां कर बैठते हैं, जिससे पति-पत्नी के रिश्ते में खट्टास आनी शुरू हो जाती है। आइए जानें कमरे की सजावट में की गई कौन सी गलतियां आपके रिश्ते में भारी पड़ सकती हैं। 


1. कमरे में न लगाएं शीशा
पति-पत्नी के कमरे में दर्पण नहीं लगाना चाहिए। इससे कमरे में नाकारात्मक ऊर्जा आती है। जो दोनों के रिश्ते पर बुरा असर डाल सकती है। भूलकर भी नवविवाहित जोड़े के कमरे में इसे न लगाएं। 

2. टीवी से बनाएं दूरी
नई-नई शादी हुई है तो कमरे में भूलकर भी टीवी न लगाएं। इससे पार्टनर एक दूसरे की तरफ पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे। जो रिश्तों में अलगाव का कारण बन सकता है। 

3. कंप्यूटर भी हो कमरे से बाहर
शादी के बाद पति-पत्नी का एक-दूसरे के साथ समय बिताना बहुत जरूरी है। अगर कमरे में कंप्यूटर होगा तो इंटरनेट का इस्तेमाल आपके प्यार के लम्हों के खराब कर सकता है। एक-दूसरे की तरफ ध्यान न देकर सोशल साइट पर घंटों बिताना रिश्ते में दरार पैदा कर सकता है। 

4. कमरे में न हो ड्रेसिंग टेबल 
वैसे तो कमरे में ड्रैसिंग टेबल नहीं होना चाहिए लेकिन अगर कमरे में इसे रखना ही है तो इसे उत्‍तर या पूर्वी दिशा की तरफ ही रखें। इस बात का खास ख्याल रखें कि सोते समय आपका प्रतिबिम्ब शीशे में दिखाई न दे। ये सब चीजें पार्टनर के रोमांस में बाधा पैदा कर सकती हैं। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News

static